लैब असिस्टेंट के माध्यम से CMHO ले रहा था रिश्वत, लोकायुक्त ने किया ट्रैप, डॉक्टर से मांगी थी डेढ़ लाख की घूस    

Aug 11, 2023 - 11:06
 0  122
लैब असिस्टेंट के माध्यम से CMHO ले रहा था रिश्वत, लोकायुक्त ने किया ट्रैप, डॉक्टर से मांगी थी डेढ़ लाख की घूस    

बैतूल।  मध्य प्रदेश के बैतूल में भोपाल लोकायुक्त की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लैब सहायक राधा गोविंद शुक्ला को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई आवेदक द्वारा की गई लिखित शिकायत के बाद की गई है।

          मिली जानकारी के अनुसार शाहपुर स्थित एक क्लिनिक संचालक से सीएमएचओ और लैब सहायक ने डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। आवेदक डॉ महेश कुमार पाटनकर निवासी भौरा जिला बैतूल के द्वारा पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त भोपाल को 28 जुलाई 2023 को लिखित शिकायत की थी। शिकायत में उन्होंने बताया कि, उनका क्लीनिक भौरा कस्बे में है। जिला बैतूल के CMHO डॉ सुरेश बौद्ध जाटव के द्वारा क्लीनिक का निरीक्षण करने पर क्लीनिक के रजिस्ट्रेशन में आवेदक के भतीजे डॉ सागर पाटनकर का नाम शामिल करने के एवज में 1.5 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की गई है जिसमे से 50 हजार रुपए पूर्व में प्राप्त कर लिए हैं।

          लेकिन आवेदक के अनुरोध पर रिश्वत की रकम 1 लाख से कम करके 50 हजार रुपए लेने को राजी हुआ है। जिसमें से 10 हजार रुपए 3 अगस्त को आवेदक के भतीजे डॉ सागर से CMHO ऑफिस बैतूल में आरोपी ने प्राप्त कर लिए थे। शेष 40 हजार रुपए शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लेब सहायक राधा गोविंद शुक्ला को देने का बोला था। आवेदक की शिकायत का सत्यापन किया गया जो सही पाई गई। भोपाल लोकायुक्त की 12 सदस्यीय टीम अभी सीएमएचओ कार्यालय में मौजूद है, कार्रवाई जारी है।

Source: online.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow