साजिश का शिकार हुआ ओबीसी समाज

May 12, 2022 - 12:26
 0  55
साजिश का शिकार हुआ ओबीसी समाज

आरक्षण खत्म होने पर कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन, सरकार पर लगाये गंभीर आरोप 
उमरिया। सवोच्च न्यायालय द्वारा पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव बिना ओबीसी आरक्षण के कराये जाने का आदेश दिये जाने से जिले मे राजनैतिक पारा गरमा गया है। इस फैंसले से जहां एक ओर पिछड़े वर्ग के नेताओं मे निराशा है, तो वहीं कांग्रेस पार्टी सरकार पर हमलावर है।  बुधवार को पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ ने अध्यक्ष मिथिलेश राय की अगुवाई मे इस मुद्दे पर कलेक्ट्रेट परिसर मे प्रदर्शन किया तथा महामहिम राज्यपाल के नाम का ज्ञापन जिला प्रशासन की ओर से अपर कलेक्टर अशोक ओहरी को सौंपा गया। इस अवसर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पर ओबीसी विरोधी होने का आरोप मढ़ दिया। 
यह लगाये आरोप

          ज्ञापन मे कहा गया है पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव मे आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा और मप्र सरकार का रवैया शुरू से ही टालमटोलपूर्ण और षडय़ंत्रकारी रहा है। सरकार प्रदेश मे संघ का एजेण्डा लागू करना चाहती है। इसी रणनीति के तहत  विगत वर्ष राज्य सरकार ने एक अध्यादेश लाकर 2014 मे लागू आरक्षण तथा बिना चक्रानुक्रम के चुनाव कराने की घोषणा कर दी। जिसकी वजह से यह मामला हाईकोर्ट पहुंच गया। वहां पर भी सरकार की ओर से कोई ठोस पैरवी न करने से प्रकरण और उलझ गया।
चुप रहे सॉलिसीटर जनरल
          कांग्रेस का आरोप है कि जब माननीय उच्चतम न्यायालय मे महाराष्ट की तर्ज पर ओबीसी वर्ग को आरक्षण न देने संबंधी निर्णय पारित हो रहा था तब भी भारत के सॉलीसिटर जनरल द्वारा कोई विरोध या तर्क नहीं रखा गया। यह दर्शाता है कि इस पूरे घटनाक्रम मे मोदी सरकार का भी हांथ है।
18 साल मे क्यों पूरी नहीं हुई प्रक्रिया
          इस मौके पर पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के अध्यक्ष मिथिलेश राय ने कहा कि 10 मई 2022 को माननीय न्यायालय मे सरकार ने कहा कि अभी प्रदेश मे ट्रिपल टेस्ट की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है। सांथ ही उसकी ओर से प्रदेश मे ओबीसी वर्ग की आबादी कम कर आंकड़े पेश किये गये। प्रदेश मे करीब 18 वर्ष से भाजपा की सरकार है, इतने समय के बाद भी ट्रिपल टेस्ट की प्रक्रिया को पूरा नहीं करने से साफ है कि सरकार ओबीसी वर्ग का अधिकार छीनना चाहती है।
महामहिम दें सरकार को निर्देश
           राज्यपाल से मांग की है कि वे पीएम श्री मोदी और मुख्यमंत्री श्री चौहान को प्रदेश मे पिछड़ा वर्ग के सांथ हो रहे अन्याय रोकने व उनका अधिकार दिलाने का निर्देश दें।

           कार्यक्रम मे मप्र कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं पूर्व विधायक अजय सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश शर्मा, त्रिभुवन प्रताप सिंह, महिला जिला अध्यक्ष श्रीमती शकुंतला धुर्वे, प्रवक्ता अशोक गौटिया, श्रीमती सावित्री सिंह, मयंक सिंह, सुखराज सिंह, सुभाषनारायण सिंह, रघुनाथ सोनी, शिशुपाल यादव, विक्रम सिंह, देवेन्द्र सिंह लाला,अशोक गुप्ता, धनीलाल राठौर, लल्ला रैदास, संतोष सिंह ददरौडी, धीरेन्द्र प्रताप सिंह, ताराचंद राजपूत, मो.आजाद, श्रीमती रेखा सिंह, आयुष सिंह गहरवार, सोमचंद्र वर्मा, वरूण नामदेव सहित बड़ी संख्या मे कांग्रेसजन उपस्थित थे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow