अध्यक्ष ने हाथ में झाड़ू थाम कर दिया स्वच्छता का संदेश

Nov 2, 2022 - 10:11
 0  72
अध्यक्ष ने हाथ में झाड़ू थाम कर दिया स्वच्छता का संदेश

राज्य स्थापना दिवस पर नगरपालिका ने शुरू किया विशेष सफाई अभियान
उमरिया। गांव, घर और मोहल्ले की स्वच्छता हमारे संस्कारों को प्रदर्शित करती है। इसकी शुरुआत स्वयं से होती है। यदि हर व्यक्ति  अपना रहवास और आसपास का क्षेत्र साफ रखने के साथ कचरा सार्वजनिक स्थान पर न फेंकने का संकल्प ले तो सारी समस्या ही खत्म हो जाएगी।

          उक्त आशय के विचार नपाध्यक्ष श्रीमती रश्मि सिंह ने नगर पालिका परिषद ने राज्य स्थापना दिवस पर शुरू किये गए विशेष सफाई अभियान के तहत वार्ड नम्बर 7 में आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि नगर पालिका ने घर-घर से कचरा एकत्रित करने के लिए वाहनों की व्यवस्था की है। प्रत्येक वार्डों में सफाई के लिए अतिरिक्त संसाधन और कर्मचारी तैनात किए गए हैं। इसे और बेहतर करने के निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं, परंतु बिना नागरिकों के सहयोग के यह सम्भव नहीं है। आज राज्य स्थापना की वर्षगांठ पर हम सभी मिल कर उमरिया को साफ और सुंदर बनाने का संकल्प लें।  इस अवसर पर अध्यक्ष श्रीमती सिंह ने सभी के साथ वार्ड में स्थित गुरुद्वारा साहिब में माथा टेक कर अपने विशेष स्व च्अभियान खुद झाड़ू उठा कर लोगों को स्वच्छता हेतु प्रेरित किया। साथ ही सब के साथ मिल कर मोहल्ले में स्थित गुरुद्वारा से तिराहा तक सफाई की।

          कार्यक्रम मे नपा उपाध्यक्ष अमृतलाल यादव, पार्षद त्रिभुवन प्रताप सिंह, पार्षद श्रीमती अनिता सोनी, पार्षद रामायणवती कोल, पार्षद दीपक सोनी पार्षद संजय पांडे, स्वच्छता निरीक्षक नारायण दुबे, उपयंत्री देवकुमार गुप्ता, मुकेश प्रताप सिंह, ओमप्रकाश सोनी, ताराचंद राजपूत, ताजेन्द्र सिंह, विनय हेमनानी सहित बड़ी संख्या मे गणमान्य नागरिक एवं निकाय का अमला मौजूद था।

समस्याओं को निराकृत करने के निर्देश
          अभियान के दौरान वार्ड के नागरिकों ने अध्यक्ष श्रीमती रश्मि सिंह को अनेक समस्याओं से अवगत कराया। जिस पर उन्होंने अधिकारियों से तत्काल कार्यवाही कर इनका निराकरण कराने हेतु निर्देशित किया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow