MP में चरम पर रिश्वतखोरी: घूस लेते पटवारी को लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार, नक्शा बनाने के लिए मांगी थी 10 हजार रिश्वत

Oct 20, 2022 - 02:31
Oct 20, 2022 - 02:34
 0  459
MP में चरम पर रिश्वतखोरी: घूस लेते पटवारी को लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार, नक्शा बनाने के लिए मांगी थी 10 हजार रिश्वत

मंडला । मध्यप्रदेश में रिश्वतखोरी चरम पर है। आए दिन कोई न कोई अधिकारी-कर्मचारी रिश्वत लेते हुए ट्रैप हो रहे हैं। फिर भी भ्रष्ट सरकारी कर्मी बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला मंडला जिले से आया है। जहां लोकायुक्त ने एक पटवारी को 9 हजार रुपए घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है।

          दरअसल, मंडला के पटवारी हल्का नं 27 के पटवारी कुंवर सिंह धुर्वे को जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने 9 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। आरोपी पटवारी ने ग्राम पंचायत गोरा छापर के पचलू गांव निवासी फरियादी पूरन लाल उइके से कंप्यूटर में नक्शा तरमीम करवाने के एवज में 10 हजार रुपए मांगे थे। बाद में सौदा 9 हजार में तय हुआ, लेकिन फरियादी ने समझदारी दिखाते हुए इसकी शिकायत जबलपुर लोकायुक्त में कर दी। शिकायत की जांच करवाने के बाद आज टीम ने पटवारी कुंवर सिंह धुर्वे को तहसील कार्यालय नैनपुर में रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए पकड़ा लिया। इस कार्रवाई से कार्यालय में हड़कंप मच गया।
          फरियादी ने बताया कि पैतृक जमीन के बंटवारा होने के बाद कंप्यूटर में नक्शा तरमीम करवाने के लिए वह आवेदन दिया था, लेकिन पटवारी रिश्वत के लिए परेशान कर रहा था। फिलहाल टीम आगे की कार्रवाई कर रही है। ट्रैप दल में निरीक्षक स्वप्निल दास, निरीक्षक भूपेंद्र कुमार दीवान और अन्य सदस्य शामिल रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow