EOW और ACB की बड़ी कार्रवाई, अधिकारी महिला से रिश्वत लेते रंगेहाथ धराया

EOW और ACB की बड़ी कार्रवाई,  अधिकारी महिला से रिश्वत लेते रंगेहाथ धराया

अंबिकापुर।   ईओडब्ल्यू और एसीबी ने बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी के मार्गदर्शन में एसीबी यूनिट अंबिकापुर की टीम ने कार्रवाई कर रिश्वत की मांग करने वाले रविशंकर खलखो, कार्यालय परियोजना अधिकारी, एकिकृत बाल विकास सेवा परियोजना, खड़गवां को रंगेहाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। आरोपी को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है।
          बता दें कि, प्रार्थिया ने एसीबी अंबिकापुर में शिकायत की थी कि, महिला स्वसहायता समूह के द्वारा वर्ष 2021-22 में रेडी-टू-ईट सामग्री का निर्माण एवं वितरण का कार्य किया गया था, जिसका बिल लगभग 9 लाख रुपये में से ढाई लाख रुपये का भुगतान किया जा चुका है और बकाया राशि लगभग 6 लाख 50 हजार रुपये लेना बाकी है। जिसके भुगतान करने के लिए कार्यालय परियोजना अधिकारी, एकिकृत बाल विकास सेवा परियोजना, खड़गवां, वर्तमान जिला-मनेन्द्रगढ़चिरमिरी-भरतपुर, में पदस्थ सहायक ग्रेड-02 लेखापाल रविशंकर खलखो 1 लाख 50 हजार की रिश्वत मांग कर रहा था।
          हालांकि, प्रार्थिया और आरोपी के बीच 50-50 हजार रुपये दो किश्त में 1 लाख रुपये देने की सहमति बनी। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने रिश्वत की रकम 50 हजार रुपये को दी। जिसे ईओडब्ल्यू और एसीबी ने की टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।