भ्रष्टाचार का दानव क्यों मचा रहा तांडव ? मेरी फोटो मत खींचो....-सीएमएचओ

Aug 5, 2022 - 23:19
Aug 5, 2022 - 23:20
 0  224
भ्रष्टाचार का दानव क्यों मचा रहा  तांडव ?  मेरी फोटो मत खींचो....-सीएमएचओ

गरीबों के स्वास्थ्य पर डाका, कबाड़ा, मोबिलिटी, अनुकंपा, संविदा, अटेचमेंट, फर्जीवाड़े सहित करोड़ों के घोटालों को जन्म देने वाले भ्रष्टाचार के दानव का तांडव देखते ही साफतौर पर पल्ला झाड़ने   वालों की पोल खोलने वाला बड़ा खुलासा..

नर्मदापुरम।  जिला प्रशिक्षण केंद्र में रखी प्रिंटेड स्टेशनरी समूचे सिस्टम को हैरत में डाल रही है! सुनने में आया है सबकुछ आदेश के मुताबिक चल रहा है। लेकिन वो आदेश दिखाने अब कोई आगे नहीं आ रहा है, ऊपर से सिविल सर्जन से सीएमएचओ बने डॉ साहब कहते हैं मुझसे कुछ मत पूछो मेरी फोटो मत खींचो? कैसा आदेश किया है इस बारे में कोई बताने को राजी नहीं है। जबकि बैतूल से छपवाई गई स्टेशनरी पिछली बार इसी जिला प्रशिक्षण केंन्द्र की बिल्डिंग में रखी हुई थी जो फ़िलहाल गायब है?? जिसका नियमविरुद्ध तरीके से लाखों में भुगतान करके विभाग को चूना लगाया गया था। 

मौजिश गैंग की मिलीभगत से लाखों की स्टेशनरी कहाँ गायब हो रही हैं इसका कहीं कोई आता पता नहीं है?? 

          हालात बद से बद्तर हैं और इसी के चलते विभाग की महिला कर्मचारीयों के आंसुओं को देखने वाला कोई नजर नहीं आ रहा है । 
          तानाशाही के चलते पिपरिया में आवास आवंटन को लेकर निलंबन से त्रस्त विधवा महिला कर्मचारी का वेतन विगत 2 माह से अटका रखा है। मामला जनसुनवाई में पहुंचा है।

          अभी अभी सीएमएचओ कार्यालय में दस्तक अभियान से जुड़ी हेल्थ मिशन की महिला संविदा कर्मचारी खुदपर केरोसिन डालकर आत्मदाह करने का दुखड़ा सुनाते देखी गई। कारण आधी तनख्वाह काटी लीगई है। इस पर कार्यालय के जिम्मेदार महिला कर्मचारीयों से बोल रहे हैं रक्षाबंधन पर मिठाई हमसे ले जाओ राखी तो भाई दिला ही देगा और क्या चाहिए?? कुछ इस तरह की बयानबाजीयां हो रही है। 
     
          बता दें कि तमाम नियम कायदों को ताक में रखकर भ्रष्टाचार को मूर्तरूप देने के लिए जिले में संविदा डॉक्टर को बाबई बीएमओ बना दिया गया है।  अमूलचूल परिवर्तन की मोहताज व्यवस्था ने अब कइयों को सवालों के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया है? 

          आये दिन उजागर होते घपलों घोटालों पर यदि जिला कलेक्टर ने जल्द ही सख़्ती से संज्ञान नहीं लिया तो पवित्र पर्यटक नगरी में जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था को वेंटिलेटर पर जाने से कोई नहीं रोक सकेगा ऐसे शर्मसार कर देने वाले संकेत मिल रहे हैं, जो अपने आप में विचारणीय हैं...

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow