सरकार गठन की तैयारी…, एनडीए के साथ इंडिया गठबंधन की होगी आज बैठक…

Jun 5, 2024 - 10:49
Jun 5, 2024 - 10:49
 0  167
सरकार गठन की तैयारी…, एनडीए के साथ इंडिया गठबंधन की होगी आज बैठक…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के एक दिन बाद आज दिल्ली में काफी गहमागहमी रहने वाली है. एक तरफ सरकार के गठन के लिए एनडीए के घटक दलों की बैठक होगी, वहीं दूसरी ओर चुनाव में अच्छी खासी जीत हासिल करने वाले इंडिया गठबंधन के घटक दल के नेता आगे की रणनीति बनाने आज एक साथ बैठेंगे.

          लोकसभा चुनाव में 292 सीट हासिल कर एक बार फिर सत्ता की बागडोर संभालने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की आज शाम 4 बजे दिल्ली में बैठक होगी. बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौजूद रहेंगे.

          नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जनता दल (यूनाइटेड) और भाजपा दोनों ने बिहार में 12 सीटें जीतीं. इतना ही नहीं, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी इस बैठक में हिस्सा लेगी. एनडीए के प्रति दृढ़ता से समर्थन करने की बात कहते हुए पासवान ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में तीसरा कार्यकाल देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा और विकास के संबंध में किए गए सभी वादों को पूरा करेगा. लोजपा (आरवी) के उम्मीदवारों ने हाजीपुर, जमुई, खगड़िया, समस्तीपुर और वैशाली सभी पांच सीटों पर जीत हासिल की. इस बीच, जन सेना पार्टी के प्रमुख और ‘पावर स्टार’ पवन कल्याण ने एक साक्षात्कार में कहा कि उनकी पार्टी और टीडीपी एनडीए के लिए “पूरी तरह प्रतिबद्ध” हैं और इस बात पर कोई संदेह नहीं है कि चंद्रबाबू नायडू एनडीए के साथ रहेंगे या नहीं.

          आंध्र प्रदेश में टीडीपी और जन सेना पार्टी ने क्रमशः 16 और 2 सीटें जीतीं. दूसरी ओर, भाजपा को 3 सीटें मिलीं. वाईएसआर कांग्रेस 22 सीटों से घटकर 4 सीटों पर आ गई.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow