एएसआइ का फरार तीसरा हत्‍यारा इनामी आरोपित गिरफ्तार

May 8, 2024 - 20:53
 0  158
एएसआइ का फरार तीसरा हत्‍यारा इनामी आरोपित गिरफ्तार

रेत माफियाओं से गठजोड़ की बात सामने आने के बाद थाना प्रभारी ब्यौहारी मुन्नालाल रहंगडाले को पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने तत्काल प्रभाव से कर दिया लाईन अटैच 

शहडोल। जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र में पुलिस के सहायक उप निरीक्षक के ह्त्या मामले में तीसरे फरार आरोपित सुरेन्द्र सिंह बघेल को रविवार की देर रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं रेत माफिया से गठजोड़ की बात सामने आने के बाद थाना प्रभारी ब्यौहारी मुन्नालाल रहंगडाले को पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने तत्काल प्रभाव से लाइन अटैच कर दिया गया है।

चार माह पहले पटवारी की हत्‍या के बाद कड़े कदम क्यों नहीं उठाए गए 

          किसी बड़े अपराध के बाद इस तरह की कार्रवाई अधिकारी तत्काल करते हैं। क्षेत्र के थाना प्रभारी को कुछ समय के लिए लाइन हाजिर कर दिया जाता हो।  लेकिन सवाल यह उठ रहा है कि ज़ब चार माह पहले रेत माफिया पटवारी की ह्त्या की गई थी तो उसके बाद प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने इस काले कारोबार पर लगाम लगाने के लिए कड़े कदम क्यों नहीं उठाए।

माफिया पर शिकंजा कस दिया गया होता तो शायद ये हादसा न होते 

          अगर उस समय ही जिले मे सक्रिय इन रेत माफिया पर शिकंजा कस दिया गया होता तो शायद इनके हौसले आज इतने बुलंद नही होते। कुछ समय पहले पटवारी का परिवार बेसहारा हुआ था और अब एक एएसआइ का। खानापूर्ति की जाती रही तो न जाने और कितनी इस तरह की घटनाएं घटित होंगी। पुलिस एवं जिला प्रशासन को चाहिए कि खनिज विभाग के साथ माफियाओं के खिलाफ ऐसी कार्रवाई हो कि वह इस तरह का दुस्साहस न उठा पाए।

पुलिस और प्रशासन की सांठगांठ के साथ सत्ताधारी दल के नेता भी शामिल

          अवैध रेत की कारोबार में जहां पुलिस और प्रशासन की सांठगांठ होती है वहीं सत्ताधारी दल के नेता भी शामिल हैं। यही वजह है की ब्‍यौहारी क्षेत्र में लगातार तीन बड़ी घटनाएं हुईं इसके बावजूद भी क्षेत्रीय विधायक व कोई भी सत्ताधारी दल का नेता रेत माफिया के खिलाफ आवाज उठाने सामने नहीं आया। समय-समय पर पुलिस एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों को भी रेत के अवैध कारोबार की जानकारी दी जाती है, लेकिन यह कार्रवाई तभी करते हैं जब कोई घटना होती है बाकी समय सब कुछ सांठगांठ से चल रहा है।

पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर बोले- रेत माफिया के खिलाफ कड़ी से कड़ी होगी कार्रवाई 

          ऐसी की मौत के बाद पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर ने कहा है कि अब रेत माफिया के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। ठेका कंपनी भी अवैध तरीके से रेत निकाल रही है। ठेका कंपनी के साथ भी कई माफिया जुड़े हुए हैं जिसके कारण यह कारोबार बड़े स्तर पर चल रहा है खासकर ब्‍यौहारी क्षेत्र में तो हमेशा से रेत का अवैध कारोबार चलाते आ रहा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow