लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाईः लंबा हाथ मारने से पहले पटवारी गिरफ्तार, डेढ़ लाख घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया

Apr 26, 2024 - 21:51
Apr 26, 2024 - 21:57
 0  283
लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाईः लंबा हाथ मारने से पहले पटवारी गिरफ्तार, डेढ़ लाख घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया

भोपाल । मध्यप्रदेश में भ्रष्ट अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ लोकायुक्त की कार्रवाई जारी है, इसके बाद भी रिश्वत के मामले कम नहीं हो रहे हैं। ताजा मामला देवास जिले का है जहां एक पटवारी लंबा हाथ मारने के पहले धरा गया। उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने उसे डेढ़ लाख रुपए लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। समाचार के लिखे जाने तक कार्रवाई जारी थी।

          प्रार्थी घनश्याम चौधरी ग्राम पटाडा ने 24 अप्रैल को पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त उज्जैन को शिकायत की थी कि हल्का नंबर 88 का पटवारी मनोहर बिलावले जमीन का सीमांकन करने के लिए दो लाश 10 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा है। शिकायत की तसदीक डीएसपी सुनील तालान से कराई गई। आरोपी पटवारी सीमांकन के लिए पहली किस्त में डेढ़ लाख रुपए लेना तय हुआ। शिकायत सत्य पाए जाने पर आज लोकायुक्त की आठ सदस्य दल के साथ ट्रैप प्लान तैयार किया। आवेदक द्वारा आरोपी पटवारी को मांगलिया तिराहे इंदौर पर पैसे देने बुलाया, जहां आवेदक ने नगद ₹50,000 और ₹100000 का चेक जैसे ही पटवारी को दिया। उसे रंगे हाथों रिश्वत लेते टीम में पकड़ लिया।

           कार्रवाई में डीएसपी सुनील तालान, निरीक्षक दीपक सेजवार, आरक्षक संजय पटेल, आरक्षक संदीप कदम, आरक्षक नीरज राठौर, रमेश डाबर एवं शिक्षा विभाग के दो पंच साक्षी थे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow