मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में सामूहिक विवाह सम्मेलन संपन्न

Mar 12, 2024 - 19:42
 0  98
मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में सामूहिक विवाह सम्मेलन संपन्न

जीवन भर साथ निभाने का संकल्प लेकर 135 जोड़े दांपत्य जीवन में बंधे,

जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने वर-वधू को दिया शुभकामनाएं एवं आशीर्वाद 

उमरिया I  मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत जिले के जनपद पंचायत करकेली में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 135 जोड़ों ने पवित्र वेद मंत्रों के साथ फेरे लिए और जीवन भर साथ निभाने का संकल्प लेकर दांपत्य जीवन में बंधे। जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियो ने वर-वधु को उनके नए दांपत्य जीवन की शुरुआत के लिए शुभकामनाएं एवं आशीर्वाद दिए।

          आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक बांधवगढ शिवनारायण सिंह ने कहा कि समाज के गरीब एवं पिछड़े वर्ग के लोग जो अपने बेटियो का विवाह करने मे असमर्थ है, उनके लिए मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना मील का पत्थर साबित हुई है। मातृ शक्तियों के लिए सरकार नित नई योजनाएं संचालित की है, ताकि मातृ शक्ति उन योजनाओं का लाभ लेकर तरक्की के पायदान मे हमेशा बढती रहे । सरकार की योजनाओ से महिलाओं का जीवन स्तर उंचा उठा है ।

          कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद ज्ञान सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत गरीब एवं पिछड़े समाज के वर-वधू पवित्र बंधन में बंध कर अपने जीवन को आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार विभिन्न जनकल्याणकारी एवं जनहितैषी योजनाएं संचालित कर रही है, जिसका सीधा लाभ आम जनता को मिल रहा है। आप सब अपने दांपत्य जीवन में सदैव खुशी रहे एवं पारिवारिक जीवन को सफल बनाएं।

          कार्यक्रम को राजा तिवारी, पंकज तिवारी, करकेली सरंपच, राकेश पवार ने संबोधित करते हुए नव वर वधुओ को बधाई दी एवं खुशहाल जीवन की कामना की । उन्होने कहा कि अंतिम छोर पर खडे व्यक्ति को योजनाओं का लाभ पहुंचाकर पहली पंक्ति मे लाना शासन की मंशा है । सरकार ने बेटियो के जन्म से लेकर उनके विवाह तक के लिए सारी व्यवस्थाएं कर रखी है । आयोजित सामूहिक विवाह में महिमा पति विकास कोल को मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत 49 हजार रूपए का चेक भी प्रदान किया गया।

          आयोजित सामूहिक विवाह में नगर पंचायत चंदिया अध्यक्ष पुरूर्षोत्तम कोल, उपाध्यक्ष नौरोजाबाद नईम, जनपद सदस्य संगीता साहू, पूजा बैगा, लल्ली बाई, सुखसेन कोल, मून सिंह, जनप्रतिनिधि धनुषधारी सिंह, हरि गुप्ता, राजेश सिंह पवार सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow