किसान पर देर रात जंगली हाथी का फिर हमला

Mar 9, 2024 - 10:25
 0  190
किसान पर देर रात जंगली हाथी का  फिर  हमला

उमरिया ।  बीटीआर के पतौर रेंज के ग्राम बमेरा में जंगली हाथी ने वृद्ध किसान दसई पिता भुखानी प्रजापति उम्र 62 वर्ष निवासी बमेरा पर हमला किया है।  देर रात हुई इस घटना के बाद परिक्षेत्राधिकारी,पार्क टीम और परिजनों की मदद से घायल को मानपुर अस्पताल ले जाया गया है, जहाँ फिलहाल घायल किसान इलाजरत है।

          बताया जाता है कि घायल किसान घर से 500 मीटर दूर मौजूद गेंहू के खेत मे पानी लगाने गया था, उसी बीच जंगली हाथी खेत पर पहुंच गया और किसान को पटक दिया।  जंगली हाथी के हमले की जानकारी पर पुत्र नरेंद्र प्रजापति मौके पर पहुंचा, और घायल पिता की जानकारी सम्बंधित पतौर परिक्षेत्र को दिया, तब जाकर आननफानन में घायल किसान को रात करीब 12 बजे मानपुर अस्पताल ले जाया गया है।

          सूत्रों की माने तो हाथी के हमले में घायल किसान का पैर जख्मी है, इसके अलावा शरीर मे भी क़ई जगह चोटें बताई जा रही है।  बताया जाता है कि जंगली हाथी पहले भी खेतों में पहुंचकर नुकसान करता रहा है, हालांकि इस बार करींब दो हफ्ते बाद गांव से सटे घटना स्थल खेत मे पहुंचा था और खेत मे पानी लगा रहे वृद्ध किसान पर हमला कर घायल किया है। 

          इस मामले में रेंजर अर्पित मैराल ने बताया कि पीड़ित किसान फिलहाल खतरे से बाहर है, घटना के बाद जल्द ही उन्हें मानपुर अस्पताल लाया गया था।  वर्तमान में डॉक्टर्स टीम के ऑब्सर्वेशन में है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow