लोकायुक्त टीम ने महिला अधिकारी को 10 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

Feb 16, 2024 - 22:47
Feb 16, 2024 - 22:50
 0  102
लोकायुक्त  टीम ने  महिला अधिकारी को 10 हजार की  रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

भोपाल। मध्य प्रदेश में रिश्वतखोर अधिकारी कर्मचारी रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे है, वहीं लोकायुक्त के द्वारा प्रदेश भर के अलग-अलग जगह पर रिश्वतखोरों के खिलाफ कार्यवाही भी की जा रही है, लेकिन रिश्वतखोर है जो मानने को तैयार नहीं।   इसी क्रम में राजधानी भोपाल में एक महिला अधिकारी को रिश्वत लेते लोकायुक्त की महिला टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।  लोकायुक्त की इस धर पकड़ की कार्यवाही से संबंधित विभाग में अपरा तफरी का माहौल बना हुआ है।

           मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी भोपाल के प्राथमिक शाला पिपलिया पेंदे खान में सहायक शिक्षक के पद पर पदस्थ रही लियोनिया इक्का के द्वारा लोकायुक्त भोपाल से इस बाबत शिकायत की गई की उसका रिटायरमेंट अगले अप्रैल 2024 में होना है इसके लिए वह अपने रिटायरमेंट के बाद मिलने वाली पेंशन के लिए प्रकरण तैयार कर रही थी लेकिन इसके एवज में पेंशन शाखा में वरिष्ठ लिपिक  के पद पर पदस्थ रानी शर्मा के द्वारा ₹50000 की रिश्वत मांगी जा रही है। लेकिन दोनों के बीच बातचीत के दौरान ₹25000 में मामला तय हो गया है।

          सहायक शिक्षिका लियोनिया इक्का की शिकायत का सत्यापन लोकायुक्त के द्वारा किए जाने के बाद शिकायत सही पाए जाने पर लोकायुक्त ने वर्ष लिपिक रानी शर्मा को रंगे हाथ पकड़ने का प्लान बनाया जिसके तहत आज गुरुवार को जैसे ही रिश्वत की राशि के रूप में पहली किस्त ₹10000 जैसे ही लिपिक रानी शर्मा को दी गई उसके तुरंत बाद लोकायुक्त की महिला टीम ने छापा मार कार्यवाही की है।

          सहायक शिजुका लियोनिया इक्का के द्वारा जैसे ही रिश्वत की प्रथम राशि ₹10000 वरिष्ठ लिपिक रानी शर्मा को दी गई और वह वहां से बाहर निकलकर जैसे ही लोकायुक्त की टीम को इशारा किया, उसके बाद लोकायुक्त की टीम ने लिपिक रानी शर्मा को रुपए 10000 सहित रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। लोकायुक्त के द्वारा आरोपी रानी शर्मा के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्यवाही की जा रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow