आरएसएस कार्यालय में हैंड ग्रेनेड मिलने से मचा हड़कंप, गेंद समझकर खेल रहे थे बच्चे, स्निफर डॉग और बम डिस्पोजल टीम पहुंची

Feb 25, 2024 - 19:05
 0  124
आरएसएस  कार्यालय में हैंड ग्रेनेड मिलने से मचा हड़कंप, गेंद समझकर खेल रहे थे बच्चे, स्निफर डॉग और बम डिस्पोजल टीम पहुंची

भोपाल/ भिंड।  मध्य प्रदेश के भिंड शहर के बीचों बीच स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय में हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया। संघ कार्यालय के कर्मचारी ने शनिवार रात दस बजे के करीब इसकी सूचना पुलिस को दी। जबकि बच्चों को यह हैंड ग्रेनेड 23 फरवरी को मिला था। इस हैंड ग्रेनेड में पिन भी लगी हुई थी लेकिन ऊपरी परत खराब हो चुकी थी।

*Hand grenade  जहां पर संघ का ध्वज लगाया जाता है उसी जगह पर यह हैंड ग्रेनेड पुलिस को मिला। इसकी सूचना जैसे ही स्थानीय विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह और पुलिस अधीक्षक डॉ असित यादव को लगी, दोनों तत्काल मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधीक्षक ने स्निफर डॉग को भी बुलाया और बम डिस्पोजल टीम मुरैना को भी सूचित किया गया। *Hand grenade found in RSS office: जो हैंड ग्रेनेड मिला है वह काफी पुराना और जर्जर हालत में दिखाई दे रहा था। ऐसा लग रहा था जैसे वह मिट्टी में सालों तक दबा रहा हो। पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक जांच में जो तथ्य सामने आये हैं उनके अनुसार यह हैंड ग्रेनेड पुलिस का है और लगभग तीस साल से अधिक पुराना है। पुलिस अधीक्षक डॉ असित यादव के अनुसार भिंड से कुछ दूरी पर पुलिस की पुरानी फायरिंग रेंज स्थित थी। फायरिंग रेंज के पास से ही मिट्टी लाकर संघ कार्यालय में कुछ साल पहले भराव कराया गया था। ऐसे में यह हैंड ग्रेनेड इस मिट्टी में आया होने के कयास लगाए जा रहे हैं।  *मुरैना से आई बीडीडीएस की टीम इस हैंड ग्रेनेड को अपने साथ सुरक्षित डिस्पोजल के लिए ले गई। लेकिन यह चिंता का विषय है कि एक जिंदा हैंड ग्रेनेड आखिर मिट्टी में कैसे दबा रह गया और वह अब जाकर मिला है। वह भी बच्चों को और बच्चे भी उससे खेलते रहे। गनीमत यह रही कि हैंड ग्रेनेड की पिन भी जंग खा चुकी थी और वह निकली नहीं अन्यथा यह किसी बड़े हादसे का सबब भी हो सकता था।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow