लोकायुक्त ट्रैप : सरपंच को 5 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने किया रंगे हाथ गिरफ्तार, बिल पास करने के एवज में मांगी थी रिश्वत

Dec 8, 2023 - 09:26
 0  138
लोकायुक्त ट्रैप : सरपंच को 5 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने किया रंगे हाथ गिरफ्तार, बिल पास करने के एवज में मांगी थी रिश्वत

शहडोल (bmp)। शहडोल जिले के जयसिंहनगर जनपद पंचायत अंतर्गत एक सरपंच को 5000 की रिश्वत लेते लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। सरपंच के द्वारा तालाब निर्माण कार्य का बिल पास करने के एवज में फरियादी से रिश्वत की मांग की गई थी।

          जानकारी के मुताबिक शहडोल जिले के जनपद पंचायत जयसिंहनगर के अंतर्गत ग्राम पंचायत पसोड के सरपंच कृष्ण कुमार सिंह को कार्यालय ग्राम पंचायत भवन में 5000 की रिश्वत लेते लोकायुक्त टीम रीवा के द्वारा रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद आगे की कार्यवाही लोकायुक्त टीम के द्वारा की जा रही है। बताया गया कि ग्राम पंचायत पसोड के सरपंच कृष्ण कुमार सिंह के द्वारा हितग्राही मूलक योजना तालाब निर्माण का कार्य फरियादी ग्रामीण अमोल सिंह के द्वारा कराया गया था। इसी कार्य का बिल भुगतान किया जाना था। फरियादी अमोल सिंह के द्वारा कई बार सरपंच से बिल पास करने की बात कही जा रही थी, लेकिन सरपंच कृष्ण कुमार के द्वारा बिल पास करने के बदले रिश्वत की मांग की जा रही थी। सरपंच कृष्ण कुमार सिंह के द्वारा फरियादी को रिश्वत के नाम पर प्रताड़ित किए जाने से परेशान फरियादी अमोल सिंह ने इस पूरे मामले की शिकायत लोकायुक्त रीवा से कर दी।

          मामले के सत्यापन के बाद लोकायुक्त टीम ने सरपंच कृष्ण कुमार सिंह को रंगे हाथ पकड़ने का प्लान बनाया। इसके बाद पूरे प्लान के साथ आज सुबह 11 बजे बजे जैसे ही फरियादी अमोल सिंह के द्वारा सरपंच कृष्ण कुमार सिंह को कार्यालय ग्राम पंचायत पसोड में रिश्वत की राशि ₹5000 दी गई उसके तुरंत बाद लोकायुक्त टीम ने छापा मार करवाई कर दी।

          लोकायुक्त टीम रीवा ने सरपंच कृष्ण कुमार सिंह को 5000 की रिश्वत की राशि सहित रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। सरपंच के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।जिसके बाद लोकायुक्त टीम के द्वारा आगे की कार्यवाही की जा रही है। लोकायुक्त की कार्यवाही से जहां पूरे गांव में हड़कंप मच गया। वहीं जिले के अन्य ग्राम पंचायत में भी हड़कंप मचा हुआ है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow