किसान से 12 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया पटवारी, अगले साल ही होने वाला था रिटायर

Jun 28, 2023 - 11:31
Jun 28, 2023 - 11:39
 0  130
किसान से 12 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया पटवारी, अगले साल ही होने वाला था रिटायर

देवास।  मध्य प्रदेश के देवास में आर्थिक अपराध शाखा ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। टीम ने एक पटवारी को किसान से रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। आरोपी ने किसान से जमीन के बटांकन को लेकर 20 हजार रुपए की मांग की थी जिसमें से किसान 8 हजार रुपए पहले ही दे चुका था। जानकारी के अनुसार, बाबूलाल पांचाल देवास के डबलचौकी क्षेत्र के मिर्जापुर हल्के में पटवारी के तौर पर पदस्थ थे। कुछ दिन पहले उसने देवास के एक किसान बसंतीलाल पटेल से जमीन के बटांकन के लिए 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।

          आर्थिक अपराध शाखा के डीएसपी अजय कैथवास ने बताया कि करीब एक हफ्ते पहले किसान बसंतीलाल पटेल ने इंदौर आकर आर्थिक अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई। ईओडब्ल्यू को दी शिकायत में बसंंतीलाल ने बताया कि सभी जरूरी कागजात देने के बाद भी पटवारी उसके जमीन के बटांकन का काम नहीं कर रहे हैं और रिश्वत के तौर पर 20 हजार रुपए की मांग की। किसान ने बताया कि उसने मांगे गए रुपयों में से 8 हजार रुपए पटवारी को दे दिया है लेकिन बाकी के 12000 के लिए पटवारी उनपर दबाव बना रहा है। डीएसपी अजय ने बताया कि फरियादी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मंगलवार को उससे पटवारी को घूस के 12000 रुपए देने को बोला गया और जैसे ही किसान पटवारी को पैसे देने पहुंचा ईओडब्ल्यू की टीम ने आरोपी पटवारी को देवास से रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया।

          जानकारी के अनुसार, पटवारी बाबूलाल पांचाल अगले साल ही रिटायर होने वाला था लेकिन उससे पहले ही रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार हो गया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow