इंजीनियर के घर छापे में बड़ा खुलासा, हेमा मीणा के साथ एक और इंजीनियर का नाम आया सामने, जांच में मिले मिलीभगत के सबूत

May 14, 2023 - 10:37
 0  85
इंजीनियर के घर छापे में बड़ा खुलासा,  हेमा मीणा के साथ एक और इंजीनियर का नाम आया सामने, जांच में मिले मिलीभगत के सबूत

भोपाल।   मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन भोपाल में संविदा सहायक इंजीनियर हेमा मीणा को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। वहीं अब इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। महिला इंजीनियर के साथ एक और इंजीनियर का नाम सामने आया है। लोकायुक्त को जाँच में मिलीभगत के सबूत मिले है। लोकायुक्त जल्द कर सकता अधिकारी पर कार्रवाई। जांच में सामने आया है कि दोनों ने मिलकर करोड़ों की बेनामी संपत्ति अर्जित की है। 
          दरअसल, मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन में संविदा सहायक इंजीनियर हेमा मीणा के घर गुरुवार को लोकायुक्त ने छापा मारा था। कार्रवाई में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। अब तक की कार्रवाई में दो एकड़ जमीन में आलीशान फार्महाउस, करीबन 70 विदेशी नस्ल के कुत्ते, 70 महंगी गिर गाय, 10 लग्जरी कारें, करोड़ों के कृषि उपकरण, साढ़े 10 लाख का सोना, नकदी, महंगी शराब बरामद हुए हैं। संपत्तियों के कई अहम दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। 
           हेमा मीणा पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन में संविदा सहायक इंजीनियर साल 2010 से 2013 और फिर 2016 से अब तक पदस्थ थी। करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी करने वाला यह परिवार भी मध्यमवर्गीय परिवार की तरह इनकम टैक्स चुकाता था। केन्द्रीय जांच एजेंसी के रडार पर आई हेमा मीणा के खिलाफ आयकर विभाग भी भ्रष्टाचार की जांच करेगा। आयकर विभाग ने लोकायुक्त को पत्र लिख जानकारी मांगी है। ब्रीफ नोट के आधार पर आयकर विभाग मीणा के पांच सालों के टैक्स असेसमेंट करेगा।
          रायसेन जिले के चपना गांव की रहने वाली हेमा मीणा के पिता छोटे किसान हैं। उनके पास थोड़ी-बहुत जमीन थी। इसी पर खेती कर उन्होंने बेटी को पढ़ाया। इंजीनियर बनने के बाद हेमा ने कई एकड़ जमीन पिता के नाम पर खरीदी। ये पैसा कहां से आया, ये भी सवाल उठ रहा है।

Source  : online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow