विधायक एवं कलेक्टर ग्राम पंचायत धनवाही एवं विद्युत वितरण केंद्र उमारिया के मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान शिविर में

May 11, 2023 - 12:52
 0  30
विधायक एवं कलेक्टर  ग्राम पंचायत धनवाही एवं विद्युत वितरण केंद्र उमारिया के  मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान शिविर में

हितग्राहियों की समस्या ओ का कराया निराकरण

उमारिया। प्रदेश सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान की मंशा है कि जनता की समस्याओं का निराकरण उनके घर या उनके गांव में ही हो । आम जनता को शासकीय कार्यालयों के चक्कर नही लगाने पड़े इसी उद्देश्य से सरकार द्वारा मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का प्रथम चरण , फिर विकास यात्रा और अब मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का द्वितीय चरण 10 मई से 31 मई तक ग्राम पंचायत ,नगरीय निकायों के वार्ड स्तर तक एवं शासकीय कार्यालयों में शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। आप सभी स्वयं एवं अपने परिचितों को अभियान की जानकारी दे तथा उनकी समस्याओं के निराकरण में सहभागी बने । उक्त विचार विधायक बाँधवगढ़ शिव नारायण सिंह ने विद्युत वितरण केंद्र उमारिया में आयोजित शिविर को संबोधित करते हुए व्यक्त किये । इस अवसर पर कार्यपालन यंत्री , सहायक यंत्री एवं उपभोक्ता उपस्थित रहे।

           कलेक्टर डॉक्टर कृष्ण देव त्रिपाठी ने कहा कि सरकार शासकीय मशीनरी तथा जनप्रतिनिधियों के सहयोग से जन समस्याओं का निराकरण उनके घर गांव में ही कराने हेतु ग्राम पंचायत स्तर से लेकर शहरी निकायों में वार्ड स्तर तक शिविरों का आयोजन करा रही है। इस शिविरों के माध्यम से विभिन्न शासकीय योजनाओं तथा पूर्व से लंबित आवेदन जिनका निराकरण नही हुआ है 10 मई से 31 मई के बीच किया जाएगा तथा आवेदक को अवगत कराया जाएगा। जिले में कुल 281 स्थानों में जिनमे ग्राम पंचायत , नगरीय निकायों के वार्ड, लोक सेवा केंद्र , विद्युत वितरण केंद्र तथा शासकीय कार्यालय शिविर स्थल के रूप में चिन्हित है। आवेदकों को पावती दी जाएगी ।प्रतिदिन प्राप्त होने वाले आवेदनो  की रिपोर्टिंग एवं मॉनिटरिंग की जाएगी।
          विधायक शिव नारायण सिंह ने करकेली जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत धनवाही में आयोजित शिविर में भाग लिया एवं मौके पर ही जाति प्रमाणपत्र आवेदक को सौपा। इसी तरह विद्युत वितरण केंद्र उमरिया में पांच आवेदन प्राप्त हुए जिनके निराकरण हेतु मैदानी अमले को सौपा गया।  कार्य पालन यंत्री ने बताया कि पूर्व के 140 प्रकरण निराकरण हेतु लंबित है ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow