हेमू और जोशी की जुगल जोड़ी कोतमा सहित कोयलांचल क्षेत्र में खिला रहे आईपीएल सट्टे का खेल

Apr 24, 2023 - 05:39
 0  52
हेमू और जोशी की जुगल जोड़ी कोतमा सहित कोयलांचल क्षेत्र में खिला रहे आईपीएल सट्टे का खेल

पुराना अनुभव, आईपीएल सट्टे का तजुर्बा, युवा पीढ़ी को कर रहा बर्बाद, उच्च मैनेजमेंट की चर्चा हुई आम 

नगर सहित कोयलांचल क्षेत्र के युवाओं को डकेल रहा सट्टे की लत में, खुद हो रहे मालामाल 

अनूपपुर।  जिले के कोतमा क्षेत्र में आईपीएल क्रिकेट शुरू होने के साथ ही पुराने सटोरिया हेम और जोशी उच्च मैनेजमेंट का दम भरते हुए क्रिकेट के नाम पर सट्टे का कारोबार शुरू किया हेमू और जोशी की जुगलजोड़ी पर तत्कालीन पुलिस अधीक्षक द्वारा कार्यवाही की गई थी आईपीएल सट्टे के पैसों की लालसा व अवैध कार्यों को अंजाम देने का अनुभव नगर सहित कोयलांचल क्षेत्र में अपनी बिसात बिछाते हुए लोकल सहित उच्च मैनेजमेंट का दम भरते हुए आईपीएल सट्टे का कारोबार संचालित किया जा रहा है!

          अनूपपुर कोतमा क्षेत्र में दिन-प्रतिदिन क्रिकेट प्रेमियों में परवान चढ़ता क्रिकेट का खुमार, हर दिन आईपीएल मैच के इस खेल में, क्रिकेट सटोरियों द्वारा लाखों रूपये का दाव लगाकर हार-जीत के जश्न में खासा मुनाफा बटोर रहे हैं। नगर के ख्याति प्राप्त सटोरिये सहित पुराना व्यवसायी भी बीते कुछ वर्षों से आईपीएल के मैच में किस्मत आजमा कर कम समय में अधिक मुनाफा कमा रहे और उस कमायी हुयी मुनाफे के दम पर स्वयं को नगर का छत्रप बनाऐ रखने कि हसरत रखता है, इन दोनों की जोड़ी की जानकारी स्थानीय पुलिस को होने के बाद भी अभी तक इनके गिरेबान तक पुलिस पहुंचने में नाकामयाब साबित हो रही है जो कहीं न कहीं पुलिस की साख पर बट्टा लगाने का काम आईपीएल सटोरियों द्वारा किया जा रहा है!

कार्यवाही का नहीं भय, उच्चमैनेजमेंट का भर रहे दम 

          क्रिकेट के खेल में दाव लगाना कोतमा व आसपास के कोयलांचल क्षेत्र के युवाओं के लिए आम बात है और दांव लगाकर अपना सब कुछ लुटा देना घरों में कलह का कारण बन रहा है कई ऐसे युवा उदाहरण है जो कि क्रिकेट में दाव लगाकर अमीर बनने का ख्वाब देखते हैं और दौड़ लगाते ही असफल होकर अपना सब कुछ खो बैठते हैं। जिससे युवा पीढ़ी के सबसे लोकप्रिय मनोरंजन अब युवाओं के लिए धीरे-धीरे सिर दर्द भी बनता जा रहा है। क्रिकेट के इस खेल में दौड़ लगाने में माहिर जोशी और हेमु- क्रांति के दम पर एक मकान में बैठकर सरवर व नेटवर्क के माध्यम से क्रिकेट मैदान लगाने का खेल खेला जा रहा है, जिसमें मैथ के साथ-साथ हर एक बाल में भी लाखों कमाए और गवाए जा रहे हैं यदि समय रहते आईपीएल सट्टे का कारोबार नहीं रोका गया तो दाव लगाकर हारने वाले व्यक्ति का घर बर्बाद होने की कगार में भी आ सकते हैं!

पुलिस की पहुंच से दूर जोशी और हेमु 

          अनूपपुर मुख्यालय में आईपीएल सट्टे के लेनदेन के मामले में संवेदनशील पुलिस अधीक्षक द्वारा बीते दिनों जांच करवाते हुए दो हेड कांस्टेबलों को कर कार्यवाही की गई लेकिन सट्टे के इस कारोबार में लाखों से करोडो कमाने का सपना संजोए हुए पुराने सटोरिए जोशी और हेमू द्वारा नगर के युवाओं को सट्टे की लत लगाते हुए युवा पीढ़ियों को बर्बाद करने का कार्य किया जा रहा है, जिस तरह कोतमा क्षेत्र में खुलेआम आईपीएल सट्टा खेला जा रहा है उससे यह प्रतीत होता है कि उक्त दोनों व्यक्तियों पर स्थानीय पुलिस किस कदर मेहरबान है या यह कहना भी गलत नहीं होगा कि स्थानीय पुलिस के संरक्षण में तो कहीं आईपीएल सट्टे का कारोबार फल-फूल तो नहीं रहा है यह तो  जांच का विषय है!

आखिर किसका प्राप्त है अभयदान

          कोतमा नगर सहित कोयलांचल क्षेत्र में किसी भी पान ठेले व अन्य दुकानों पर खड़े होने पर यह साफ जाहिर होता है कि पहले जुआ व सीजन में आईपीएल सट्टा का किंग कहा जाने वाला हेमू और जोशी की जुगल जोड़ी खुलेआम आईपीएल सट्टे का कारोबार एक कमरे में बैठकर अपने गुर्गों व फोन के माध्यम से संचालित किया जा रहा है जिसमें क्रिकेट सट्टा प्रेमी खूब आनंद ले रहे हैं वोही आम आदमी इस कारोबार को गलत ठहराते हुए स्थानी पुलिस सहित उच्च अधिकारियों को कोसते दिखाई दे रहे हैं क्योंकि इस तरह के अवैध कार्यों से नगर का माहौल सहित युवा पीढ़ी सट्टे की लत में बर्बाद होते हुए टीवी के सामने लाखों का दांव लगाते देखे जा रहे हैं लेकिन अभी तक इन दोनों जुगल जोड़ी ओ पर पुलिस शिकंजा कसने में नाकामयाब साबित हो रही है!

पुलिस को सटोरियों पर अंकुश लगाने कि है जरुरत 

          नगर सहित क्षेत्र के भिन्न-भिन्न हिस्सों में तेजी से पैर पसार रहे सट्टा एवं आईपीएल सट्टा के कारोबार पर पुलिस विभाग के आला अधिकारियों को सख्ती से निर्देश देकर कार्यवाही कराने कि आवश्यक्ता है। जिससे कि सट्टे के आगोश में समाता कोयलांचल, अवैध कार्य मुक्त नगर में समाहित हो जाऐ। और अपराध के गढ़ कि ओर अग्रसर होता कोतमा थाना क्षेत्र एक बार पुनः शान्ति और सुकून कि राह पर चल निकले।

इनका कहना है-

         आपने हमें जानकारी दी है टीम लगाकर इनके ऊपर कार्यवाही की जाएगी! -सुश्री कीर्ति बघेल, डी.एस.पी कोतमा

Source  : online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow