आबकारी विभाग की खुली छूट, नये ठेकेदार मनमानी रेट में बेच रहे शराब, ग्राहक हो रहे परेशान

Apr 19, 2023 - 10:13
 0  43
आबकारी विभाग की खुली छूट, नये ठेकेदार मनमानी रेट में बेच रहे शराब,  ग्राहक हो रहे परेशान

उमरिया ।  अंग्रेजी शराब की दुकानों में शराब और बियर के निर्धारित मूल्य से अधिक के दाम वसूले जा रहे हैं। इससे शराब के शौकीनों की जेब पर अतिरिक्त बोझ तो पड़ ही रहा है साथ ही सरकार को भी क्षति पहुंच रही है। पूरी जानकारी के बावजूद आबकारी विभाग खामोश बैठा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति ने अपना नाम ना छपवाने की शर्त पर अंग्रेजी शराब की बोतल पर ओवर राइटिंग शराब की बोतलों और बियर के निर्धारित मूल्य से अधिक दाम वसूलने का खेल उमरिया जिले के सभी अंग्रेजी शराब दुकान में नये ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है।  खुलेआम 150रुपये मूल्य की बीयर के 170 रुपये और i b कि mrp 449 के जगह 480मैं मिल रही है। 
          अलग अलग ब्राड की शराब में प्रिंट मूल्य से अधिक के दाम लिए जाते हैं। अधिक दामों को लेकर आए दिन ग्राहक शराब के शौकीनों को मजबूरी में अधिक दाम देने पड़ते हैं। अधिक दाम वसूलने के कारण शराब ठेके पर नियुक्त रेट बेचा जा रहा है। इस कारण शराब की दुकान के सेल्समैन और ग्राहकों के बीच आए दिन विवाद की नौबत भी आती है। शराब पीने वाले लोग यह सब जानते हैं, लेकिन झगड़े के डर के कारण यह लोग ज्यादा कुछ बोल नहीं पाते और विरोध किए बिना ही शराब खरीद कर चले जाते हैं जबकि अभी तक नये ठेकेदार द्वारा रेटलीस्ट भी नही लगाया गया और न ही ग्राहकों को बिल दिया जाता हैं जिससे ग्राहक परेशान हैं।
          इस संबंध में जिलाधिकारी से संपर्क करने पर उन्होंने फोन नहीं उठाया। कही न कही ऐसा लगता है कि इन्हें आबकारी अधिकारी द्वारा खुली छूट दी गई है ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow