MP को Vande Bharat की सौगात: भोपाल पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस, 1 अप्रैल को पीएम मोदी दिखा सकते हैं हरी झंडी

Mar 28, 2023 - 10:17
 0  72
MP को Vande Bharat की सौगात: भोपाल पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस, 1 अप्रैल को पीएम मोदी दिखा सकते हैं हरी झंडी

भोपाल।   मध्य प्रदेश को जल्द ही वंदे भारत ट्रेन की बड़ी सौगात मिलने वाली है। वंदे भारत ट्रेन का पहला रैक भोपाल पहुंचा है। नागपुर से यह रैक रविवार को शाम 7.30 बजे पहुंचा। बताया जा रहा है कि इस ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अप्रैल को हरी झंडी दिखा सकते है। रानी कमलापति स्टेशन पर तेजी और जोरों शोरों से तैयारियां जारी है।
           यह ट्रेन रानी कमलापति स्टेशन से शुरू होकर नई दिल्ली तक जाएगी। इस ट्रेन में इसमें कुल 16 कोच हैं, 14 एसी चेयर कार और 2 एग्जीक्यूटिव क्लास कोच है। इसमें 1128 सीटें यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेंगी। यात्रियों को लंच और डिनर की फैसेलिटी भी दी जाएगी। यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलेगी। शनिवार को इस रूट पर ट्रेन नहीं चलेगी। सुरक्षा के लिए ट्रेन के कोच में CCTV कैमरे भी लगाए गए है। साथ ही कोच में इंटरनेट की भी सुविधा उपलब्ध होगी, जिससे यात्री मोबाइल का आसानी से इस्तेमाल कर सकेंगे।

इस दिन शुरू होगी सेवा
          ट्रेन की नियमित सेवाएं 3 अप्रैल से शुरू हो जाएगी। पश्चिम मध्य रेलवे के अधिकारियों ने इसके लिए जरूरी तैयारियां भी पूरी कर ली है। इससे पहले यह ट्रेन 2 अप्रैल को रानी कमलापति स्टेशन से सुबह 5 बजकर 55 मिनट पर चलेगी और दोपहर 1 बजकर 45 मिनट पर नई दिल्ली पहुंचेगी।
          इसके बाद नई दिल्ली से दोपहर 2 बजकर 45 मिनट पर ट्रेन चलेगी और रात में 10 बजकर 35 मिनट पर रानी कमलापति स्टेशन पहुंचेगी। यह ट्रेन 708 किलोमीटर का सफर केवल 7.45 घंटे में पूरा करेगी। बता दें कि पश्चिम मध्य रेलवे ने 24 मार्च को इसका आदेश जारी किया था।

Source: online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow