आदमखोर बाघ, 2 लोगों को उतारा मौत के घाट, 1 की हालत गंभीर, इलाके में फैली बाघ की दहशत

Mar 28, 2023 - 10:06
 0  83
आदमखोर  बाघ,  2 लोगों को उतारा मौत के घाट,  1 की हालत गंभीर, इलाके में फैली बाघ की दहशत

सूरजपुर ।  जिले के ओड़गी ब्लॉक के कलामांजन गांव से लगे जंगल में आज सुबह करीब 6 बजे बाघ ने हमला कर 2 लोगों को मौत के घाट उतार दिया और एक व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल कर दिया। चैत्र नवरात्र पर कुदरगढ़ में मेला चल रहा है और बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंच रहे हैं। इस घटना गॉव और आसपास के इलाके में दहशत का माहौल निर्मित है। जिला प्रशासन और वन अमला लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है।
          जानकारी के मुताबिक सोमवार की सुबह ओड़गी के कालामांजन के समय लाल 32 वर्ष, कैलाश सिंह 35 वर्ष और राय सिंह 30 वर्ष सुबह जंगल में लकड़ी लेने जा रहे थे, तभी अचानक बाघ ने उनपर हमला कर दिया। जिससे समयलाल की मौके पर ही मौत हो गई।जबकि गंभीर रूप से घायल कैलाश सिंह को अंबिकापुर चिकित्सालय ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान उनकी भी मौत हो गई। राय सिंह का उपचार सूरजपुर चिकित्सालय में चल रहा है।
          घटना के बाद ड्रोन कैमरे से तस्वीर लेने की कोशिश की जा रही है ।  ऐसी आशंका है कि बाघ आसपास मौजूद है। जंगल के पास बने बांध के आसपास बाघ के देखें जाने की खबर है। यह साफ नही है कि हमला बाघ ने किया या तेंदुए ने, लेकिन इस घटना से पूरे इलाके में दहशत फैली हुई है। घटना स्थल से 3 किमी दूर चैत्र नवरात्र पर ऐतिहासिक कुदरगढ़ मेला चल रहा है जहां रोज हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। ऐसे में इस घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है।
          घटना की जानकारी के बाद कलेक्टर, सीईओ, डीएफओ सहित काफी संख्या में वन अमला मौके पर पहुंचा है। लोगों को सावधान किया जा रहा है। कुदरगढ़ वन परीक्षेत्राधिकारी नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि यह घटना कालामांजन वन विकास निगम के क्षेत्र में हुआ है। बाघ हमले में 2 लोगों की मौत हो गई है।मृतक के परिजनों को तात्कालिक सहायता के रूप में 25-25 हजार रुपए दिए गए हैं और घायल का उपचार कराया जा रहा है। क्षेत्र में लोगों को अलर्ट रहने की सलाह वन विभाग द्वारा दी जा रही है।वन अमला लगातार गश्त कर लोगों को सावधान रहने की सलाह दे रहा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow