लोकायुक्त की कार्रवाई: स्वास्थ्य विभाग की बीएमओ तो कहीं जनपद पंचायत के अध्यक्ष रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार,

Mar 28, 2023 - 10:01
 0  241
लोकायुक्त की कार्रवाई:  स्वास्थ्य विभाग की बीएमओ तो कहीं जनपद पंचायत के अध्यक्ष रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार,

 टीकमगढ।  सागर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने टीकमगढ़ के पलेरा बीएमओ को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बीएमओ के द्वारा सील किये गए प्रायवेट क्लीनिक को खोलने के लिए संचालक से 50 हजार रुपए की मांग की गई थी। इस दौरान रिश्वत लेने के तुरंत बाद लोकायुक्त सागर की टीम के द्वारा छापामार कार्यवाही की है। इस कार्रवाई के बाद से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं नीमच जिले के जनप्रतिनिधि जनपद पंचायत जावद के अध्यक्ष को इंदौर लोकायुक्त की टीम ने 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है।
          आज सोमवार को सागर से आई लोकायुक्त डीएसपी मंजू सिंह ने अपनी टीम के साथ पलेरा बीएमओ डॉ अर्चना राजपूत को रंगे हाथों पकड़ लिया। अर्चना राजपूत द्वारा नगर में प्रायवेट क्लीनिक का संचालन करने वाले नीलेश विश्वकर्मा से 25 हजार रुपए की मांग की थी। इसकी शिकायत नीलेश विश्वकर्मा द्वारा लोकायुक्त सागर पुलिस से की गई थी। इस पर योजना बनाकर लोकायुक्त पुलिस ने सोमवार को छापामारी कर डॉ अर्चना राजपूत को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। लोकायुक्त पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीएमओ के चैंबर में यह कार्रवाई की।
          पलेरा तहसील के ग्राम महेवा निवासी नीलेश विश्वकर्मा ने बताया कि डॉ अर्चना राजपूत द्वारा कुछ दिनों पूर्व निरीक्षण के दौरान उनके क्लीनिक की जांच कर उसे सील कर दिया था। वहीं उससे जुड़े तमाम दस्तावेज पेश करने के बाद डॉ राजपूत द्वारा उसे फिर से खोलने के लिए रिश्वत की मांग की जा रही थी। नीलेश ने बताया कि डॉ राजपूत इसके लिए 50 हजार रुपयों की मांग कर रही थी। परेशान होकर उन्होंने लोकायुक्त पुलिस से शिकायत की थी। इसके बाद लोकायुक्त पुलिस ने रेकार्डर के साथ उन्हें बीएमओ के पास भेजा था। यहां पर बात 25 हजार रुपए में तय हुए थी। पूरे मामले की रिकार्डिंग के बाद सोमवार को रुपए देना तय किया था। ऐसे में सोमवार को प्लान के अनुसार कार्रवाई कर बीएमओ डॉ अर्चना राजपूत को रंगे हाथों पकड़ लिया गया।

          वहीं नीमच जिले के जनपद पंचायत जावद के अध्यक्ष को लोकायुक्त इंदौर की टीम ने 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक नीमच जिले के जनपद पंचायत अध्यक्ष  गोपाल चारण के ई कक्ष निर्माण के लिए शिकायत कर्ता बलराम जाट से 10 प्रतिशत कमीशन की मांग की जा रही थी।जिसकी शिकायत लोकायुक्त से की गई थी।जिसके बाद पूरी प्लानिंग से आज जनपद अध्यक्ष गोपाल चारण को रिश्वत की राशि 50 हजार देने के बाद लोकायुक्त की टीम ने छापामार कार्यवाही कर रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

Source: online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow