राशन दुकान से करीब 50 क्विटल चावल गायब, सरपंच की शिकायत पर खाद्य आपूर्ति अधिकारी बनें अंजान

Mar 21, 2023 - 11:55
 0  43
राशन दुकान से करीब 50 क्विटल चावल गायब, सरपंच की शिकायत पर खाद्य आपूर्ति अधिकारी बनें अंजान

उमरिया।  जिला मुख्यालय के नजदीक ग्राम पंचायत कछरवार जनपद पंचायत करकेली की सरपंच मुन्नी बाई,उप सरपंच कमला सिंह सहित अन्य ने खाद्य आपूर्ति अधिकारी को उचित मूल्य की दुकान के संबंध में एक लिखित शिकायती पत्र दिया है। जिसमें उल्लेख किया गया कि ग्राम पंचायत कछरवार में शासकीय उचित मूल्य की दुकान है जो कि दुकान का सही समय एवं दिनांक निर्धारित नही है । राशन दुकान के सामने कोटेदार का प्रतिदिन उपभोक्ता घंटों इंतजार करते रहते है। लेकिन राशन देने कोटेदार नही आता ।
          कार्डधारी इससे बहुत परेशान हो चुके है, कई कार्डधारियों को माह जनवरी एवं फरवरी का राशन नही मिला है । अत: उक्त शासकीय उचित मूल्य की दुकान निर्धारित दिनांक एवं समय पर खुले एवं जांच कर ग्रामवासियों को अवगत कराया जाय । जानकारी के मुताबिक यह मामला जनसुनवाई में पहुंचा था जिस पर एक टीम का गठन कर उक्त दुकान की जांच कराई जाने की जानकारी मिली है।


          जांच में स्थानीय लोगों का पंचनामा भी लिया गया है। लेकिन जांच अधिकारियों ने उक्त जांच को अभी तक अपने अधिकारी को नही सौंपा। सूत्रों की मानें तो उक्त दुकान में लगभग 50 क्विटल चावल का गोलमाल हुआ है।  जिसे अब अधिकारी भी गोलमाल करने के फिराक में हैं।

          इस मामले में जिला खाद्य अधिकारी बीएस परिहार ने बताया कि चूंकि यह मामला जन सुनवाई मे आया था, इसके लिए जांच टीम बनाई गई थी, उक्त जांच टीम जांच करके जांच रिपोर्ट एसडीएम को सौपीगी। इस विषय पर उन्हें जानकारी नही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow