12 हजार घूस लेते सहायक राजस्व अधिकारी पकड़ाया, लोकायुक्त ने की कार्रवाई

Mar 16, 2023 - 05:37
 0  63
12 हजार घूस लेते सहायक राजस्व अधिकारी पकड़ाया, लोकायुक्त ने की कार्रवाई

कटनी। मध्य प्रदेश  में रिश्वतखोरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन अधिकारी-कर्मचारी घूस लेते पकड़े जा रहे हैं. ताजा मामला कटनी जिले से सामने आया है, जहां बरही नगर पंचायत के सहायक राजस्व अधिकारी को 12 हजार रिश्वत (Bribe) लेते जबलपुर लोकायुक्त ने गिरफ्तार किया है. उनके पूछताछ की जा रही है.

          जानकारी के मुताबिक पूरा मामला कटनी के बरही के नगर परिषद का है. सहायक राजस्व अधिकारी अक्षय जोशी ने प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम जुड़वाने के लिए पैसों की डिमांड की थी. जिसकी शिकायत जबलपुर लोकायुक्त की टीम से की गई. जिसके बाद आज ट्रैप की कार्रवाई हुई.

          लोकायुक्त जबलपुर के अधिकारी दिलीप झड़बड़े ने बताया कि फरियादी भीम प्रसाद कचेर ने जबलपुर लोकायुक्त में शिकायत की थी कि पत्नी के नाम पीएम आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) का मकान मिलना था. जिसमें नाम जोड़ने के लिए 30 हजार रूपये मांगी गई थी. सहायक राजस्व अधिकारी अक्षय जोशी को 12 हजार रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पकड़ा है.

          बता दें कि इससे पहले कटनी और प्रदेश के कई जिलों में लोकायुक्त रिश्वतखोरों पर लगाम लगा चुकी है. बावजूद इसके अधिकारी और कर्मचारी घूस लेने से बाज नहीं आ रहे हैं. किसी न किसी मामले में पैसों की डिमांड करते रहे हैं. फिलहाल मामले में आगे की जांच जारी है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow