पं.धीरेंद्र शास्त्री को चुनौती: छिंदवाड़ा के आयुर्वेदाचार्य ने कहा - वो जो बात कर रहे हैं, साबित करें तो दूंगा 1 करोड़

Mar 12, 2023 - 00:49
 0  102
पं.धीरेंद्र शास्त्री को चुनौती: छिंदवाड़ा के आयुर्वेदाचार्य ने कहा - वो जो बात कर रहे हैं, साबित करें तो दूंगा 1 करोड़

इससे पहले नागपुर की अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने शास्त्री को चुनौती दी थी। हालांकि समिति के सदस्य कथित रूप से शास्त्री के बुलावे पर दरबार में नहीं पहुंचे थे। वहीं शास्त्री पहले ही कह चुके हैं कि वे अब किसी के सामने अपनी सफाई नहीं देंगे।

भोपाल। छतरपुर के बागेश्वर धाम सरकार यानि पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को अब एक आयुर्वेदाचार्य ने चुनौती दी है। छिंदवाड़ा के डॉ प्रकाश इंडियन टाटा ने बिना नाम लिए कहा कि वो अंधविश्वास न फैलाएं, जो बात कर रहे हैं अगर उसे साबित करके दिखाते हैं तो 1 करोड़ रुपए दिए जाऐंगे। छिंदवाड़ा के डॉ टाटा मुंबई में पातालकोट की जड़ी बूटियों से इलाज करने के मामले में मशहूर हैं। उन्होंने प्रेस वार्ता में कहा कि हम वैज्ञानिक युग में रह रहे हैं। लेकिन लोग आज भी अंधविश्वास के दम पर खुदको साधु-सन्यांसी बता रहे हैं। पर्ची बनाकर भविष्य बता रहे हैं। टाटा ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र की संस्था के साथ मिलकर आत्मसम्मान मंच बनाया है। इसी मंच से साधु महात्मा या बाबाओं को खुला चैलेंज दिया है।

          हालांकि डॉक्टर टाटा ने बागेश्वर धाम के पं धीरेंद्र शास्त्री का नाम नहीं लिया है, लेकिन उन्होंने इशारों में चैलेंज कर दिया है। और अपनी बात साबित करने पर 1 करोड़ रुपए देने का ऐलान भी किया है। पर्ची बनाकर भविष्य बताने का इशारा सीधा-सीधा बागेश्वर धाम के लिए ही था। जब डॉ टाटा से यह पूछा गया कि वे किस पर्ची वाले बाबा की बात कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि वे हर धर्म के ऐसे बाबाओं की बात कर रहे हैं, जो अंधविश्वास फैलाते हैं। वे ऐसे हर बाबा के पास अपना एक लेटर लेकर जाएंगे। वहां आधुनिक कंप्यूटर जैसे साधन होंगे। जैसा पत्र में लिखा है वैसा ही पढ़कर वे बाबा बता दें तो उन्हें 1 करोड़ रुपए का ईनाम दिया जाएगा और अगर नहीं बता सके तो उन बाबाओं से 11 करोड़ रुपए लिए जाऐंगे। वे इन पैसों से महाराष्ट्र के अंजनी पर्वत पर हनुमान जी का मंदिर बनवाऐंगे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow