आनंद उत्सव तथा खेलो इंडिया के कार्यक्रम संयुक्त रूप से संचालित करनें के कलेक्टर ने दिए निर्देश

Jan 17, 2023 - 11:24
 0  10
आनंद उत्सव तथा खेलो इंडिया के कार्यक्रम संयुक्त रूप से संचालित करनें के कलेक्टर ने दिए निर्देश

उमरिया।  प्रदेष सरकार द्वारा ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में मकर संक्रांति से आनंद उत्सव के कार्यक्रम आयोजित करनंे के निर्देष चिन्हित स्थानों में दिए गए है, इसके तहत परंपरागत खेलों तथा लोक संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम आयोजित किए जा सकते है। जिले में ग्रामीण क्षेत्रों में जिन स्थानों में आनंदम के कार्यक्रम आयोजित होने है उनके क्लस्टरों का चिन्हांकन तथा पंजीयन का कार्य किया जा चुका है। आनंद उत्सव के आयोजन के पीछे शासन की मंषा है कि लोगों को तनाव भरी जिंदगी से मुक्ति दिलाकर हर परिस्थिति में खुष रहने का अवसर दिया जाए।

          यह कार्यक्रम औपचारिकता नही होकर पूरे उत्साह एवं उमंग के साथ मनाए जाने चाहिए। इसके लिए स्थानीय आयोजन समिति , क्लस्टर आयोजन समिति तथा एसडीएम की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय समिति एवं कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समितियां गठित की गई है। विभिन्न स्थानों में आयोजित होने वाली गतिविधियों के फोटोग्राफ , वीडियो गु्रप मे डाले जाए तथा आनंदम संस्थान द्वारा चिन्हित पोर्टल में भी शेयर किए जाए। आपने बताया कि खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत भी विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना है। दोनो गतिविधियों का संचालन एक साथ किया जाए। दोनो कार्यक्रमों के लिए सुषील मिश्रा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

          बैठक में अपर कलेक्टर मिषा सिंह, सीईओ जिला पंचायत इला तिवारी, सिविल सर्जन डा. के सी सोनी, भोपाल से आए मास्टर ट्रेनर डा सत्येंद्र पांडेय, रोहित सिंह, सलाहकार रवि साहू सहित विभिन्न विभागों के जिला प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow