हकीकत जानने अचानक पहुंच रहे सीएम शिवराज, तीन दिनों में 10 सस्पेंड

Dec 5, 2022 - 10:57
 0  55
हकीकत जानने अचानक पहुंच रहे सीएम शिवराज, तीन दिनों में 10 सस्पेंड

मण्डला।  इन दिनों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के जिलों, शहरों, कस्बा और गांव की हकीकत जानने अचानक से किसी भी जगह बगैर किसी को बताए पहुंच रहे हैं। इस दौरान उन्हें जो भी खामियां या व्यवस्था में कमी दिखाई दे रही है उसके लिए भी जिम्मेदार अफसरों पर कार्यवाही भी कर रहे हैं।
          सीएम शिवराज शनिवार को अचानक प्रदेश के मंडला जिले पहुंच गए जहां पर उन्होंने तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहीं शासन के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का भी जायजा लिया है। इस दौरान उन्होंने आम जनता से भी रूबरू होकर उनसे योजनाओं से मिलने वाला लाभ की भी जानकारी ली है। सीएम शिवराज अचानक जिला चिकित्सालय पहुंचकर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया जिसमें जिला चिकित्सालय में व्यवस्था में कमी दिखाई दी और उन्होंने बगैर देर की अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ कुशाराम शाक्य को दोषी मानते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। वहीं हॉस्टलों की चौक चौक बंद और साफ-सुथरी व्यवस्था देखकर उन्होंने हॉस्टल के प्रभारी को धन्यवाद भी दिया है।
          दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश भर से लोगों के द्वारा मिल रही शिकायतों के निराकरण और जिम्मेदारों को सबक सिखाने के उद्देश्य उनका अचानक किसी जगह पहुंचना और वस्तुस्थिति का पता लगाना और शासन के द्वारा चलाई जा रही जन हितैषी योजनाओं के क्रियान्वयन और आम जनता तक उसका लाभ कितना पहुंच रहा है इसका पता लगाने को देश से वह किसी भी जगह अचानक पहुंच रहे हैं जाहिर सी बात है किसी निर्धारित कार्यक्रम के तहत सीएम के दौरा करने से पहले वहां की व्यवस्था जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा पूर्ण कर ले जाती है जिससे वस्तु की स्थिति और वहां के असली हालातों का पता ही नहीं चल पाता और यही वजह है कि सीएम शिवराज ने आम जनता को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने और लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए इस तरीके का औचक निरीक्षण करने का प्लान बनाया है।
          निश्चित तौर पर सीएम शिवराज के इस रुख अख्तियार करने से व्यवस्थाओं में सुधार तो होगा ही इसके साथ ही जिम्मेदार अधिकारी जो यह मानकर बैठे हैं कि हम जो चाहेंगे वह करेंगे यह उनकी बड़ी भूल साबित होगी। बीते 3 दिनों में सीएम के द्वारा 10 अधिकारियों के खिलाफ की गई कार्यवाही से पूरे प्रदेश के जिम्मेदार लापरवाह अधिकारी सकते में हैं और उन्हें यह चिंता सता रही है कि सीएम कब उनके क्षेत्र और उनके विभाग की जानकारी लेने अचानक पहुंच जाएं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow