लोकायुक्त की टीम ने आरआई 60 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार, सीमांकन के लिए मांगी थी घूस

Dec 3, 2022 - 11:43
 0  154
लोकायुक्त की टीम ने आरआई 60 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार, सीमांकन के लिए मांगी थी घूस

उमरिया। मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। हर दिन एक- दो सरकारी नौकर रिश्वत लेते पकड़े जा रहे हैं। कड़ी कार्रवाई नहीं होने और इस मामले में सीएम के तेवर में थोड़ी नरम होने से कर्मचारी-अधिकारी खुलेआम रिश्वत ले रहे हैं। फिर से एक मामला उमरिया जिले से सामने आया है। एक आरआई को लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।
          दरअसल, रीवा लोकायुक्त की टीम ने चंदिया नगर में पदस्थ RI लालमन प्रजापति को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। चंदिया निवासी फरियादी करीमुल्ला के पैतृक जमीन का सीमांकन करने के एवज में साठ हजार रिश्वत मांगी थी। लेकिन फरियादी ने इसकी शिकायत लोकायुक्त में कर दी और आज टीम ने आरआई लालमणि प्रजापति को उनके शासकीय आवास पर रंगे हाथों फरियादी से घूस लेते हुए धर दबोचा  है।

          फरियादी शेख करिमुल्ला निवासी चंदिया ने बताया कि उसकी बहू की जमीन का सीमांकन बाद पैतृक जमीन का सीमांकन करने के एवज में आरआई साठ हजार रिश्वत के लिए परेशान कर रहे थे, इसकी शिकायत मैंने लोकायुक्त से की थी।

          यह कार्रवाई  लोकायुक्त डीएसपी राजेश पाठक की अगुवाई में जिया उल हक, सुरेश साकेत, मुकेश मिश्रा, धर्मेन्द्र जायसवाल शिवेंद्र मिश्रा विजय, पवन समेत 12 सदस्यीय टीम ने की है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow