बैल किल के बाद सुरक्षा श्रमिक पर बाघिन ने किया हमला

Oct 16, 2024 - 13:07
 0  67
बैल किल के बाद सुरक्षा श्रमिक पर बाघिन ने किया हमला

बाघिन ने साल भर पहले भूरी बाई को भी बनाया था निवाला

उमरिया । बांधवगढ़ टाइगर रिज़र्व अंतर्गत पनपथा बफर के बीट उत्तर पलझा में बाघिन ने सुरक्षा श्रमिक राजकमल पिता फूलचंद बर्मन उम्र 37 वर्ष निवासी बटुरा बाह पर हमला किया है, इस घटना में सुरक्षा श्रमिक घायल बताया जा रहा है।  घटना के बाद घायल को मानपुर अस्पताल ले जाया गया है, जहाँ प्राथमिक उपचार किया गया है।

          बताया जाता है कि सुरक्षा श्रमिक के हमले से पूर्व बाघिन घटना स्थल पर सुबह एक पालतू मवेशी का शिकार की थी, दोपहर 4 से 5 बजे मवेशी मालिक के साथ सुरक्षा श्रमिक घटना स्थल पहुंचे थे, इसी दौरान बाघिन ने हमला किया है।  हमले के दौरान घायल सुरक्षा श्रमिक बड़ी सूझ बूझ से नीचे लेट गया और बाघिन से बचने उपायों को फॉलो किया है, जिस वजह से लेंटाना में छिपी बाघिन जल्द ही जंगल कूच कर गई।

           आपको बता दे घटना स्थल आरएफ 604 के करीब ही साल भर पहले बाघिन ने स्थानीय भूरी बाई पति मिजाजी कोल उम्र करीब 42 वर्ष पर हमला कर मौत की नींद सुला दिया था। 

          स्थानीय सूत्रों की माने तो सुरक्षा श्रमिक पर हमला करने वाली वही बाघिन है, जिसने महिला को मौत की नींद सुलाया था, हालांकि इन दोनों मामलों में बाघिन की पहचान को लेकर आधिकारिक पुष्टि तो नही है, पर इतना साफ है कि लंबे समय से उक्त बाघिन की लोकेशन इसी जंगल के कुठिया पगडंडी, जरवाही नदी, पास का नाला, वन क्षेत्र में बनी रहती है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow