बोर में गिरा मासूम

Feb 25, 2022 - 11:57
 0  210
बोर में गिरा मासूम
बोर में गिरा मासूम

उमरिया।  अमरपुर चौकी अंतर्गत ग्राम बड़छड में गौरव पिता संतोष दुबे खेत मे मौजूद बोर में सुबह करीब 11 बजे गिर गया है, घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद है।

          सूत्रों की माने तो बोर करींब 150 से 200 फिट गहरा है,हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो गौरव बोर के करींब 30 फिट के आसपास बोर में फंसा है। प्राथमिकी रूप से पुलिस ने बोर के अंदर ऑक्सिजन की व्यवस्था की है, आपदा प्रबंधन विभाग भी मौके पर पहुंच रहा है, घटना की जानकारी पर कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव भी घटना स्थल पहुंचने निकल गए है।विदित हो कि ग्राम बड़छड जिले की सीमा है,इस गांव के कुछ दूर से ही कटनी जिला लग जाता है।अतिसंवेदनशील इस मामले मे मासूम की जान सुरक्षित करना प्रशासन की प्रमुखता है।

अभी तक
           पोकलेन की मदद से एसडीईआरफ ( स्टेट डिजास्टर ईमरजेंसी रेस्पॉन्स फ़ोर्स) ने घटना स्थल के  करींब 29 फिट का गहरा गड्ढा कराया है। बताया जाता है कि इस गहरे गड्ढे में टीम उतरेगी और किसी तरह धीरे धीरे बोर वाले गहरे गड्ढे तक पहुंचेगी और धीरे धीरे ऊपर की मिट्टी हटाकर बच्चे को निकालने का प्रयास किया जायेगा।  इस बीच बोर वाले गड्ढे को 29 फिट के नीचे पूरा सील कर दिया जायेगा, जिससे ऊपर की मिट्टी गिरने से बच्चा और नीचे न सरक जाए।

          अभी अभी पोकलेन के बकेट की मदद से एडीजीपी डीसी सागर और कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव 29 फिट गहरे गड्ढे में जाकर पूरी चीजों को गहराई से समझा है और टीम को ज़रूरी निर्देश दिए है।

          घटना के 11 घण्टे बाद गहरे गड्ढे में मासूम की हालत क्या होगी, ये तो शब्दों में बयान नही किया जा सकता, पर इस पूरे मामले में जिस गम्भीरता से प्रशासन सुबह से एक्टिव है,और किसी तरह मासूम गौरव को सकुशल बाहर निकालने के प्रयास में जुटा है, प्रशंशनीय है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow