कस्तूरबा गांधी गर्ल्स हॉस्टल में शराब पार्टी, कलेक्टर ने अधीक्षिका और शिक्षक को किया सस्पेंड, प्रिंसिपल पर भी होगी कार्रवाई!

Jul 8, 2023 - 11:49
 0  163
कस्तूरबा गांधी गर्ल्स हॉस्टल में शराब पार्टी, कलेक्टर ने अधीक्षिका और शिक्षक को किया सस्पेंड, प्रिंसिपल पर भी होगी कार्रवाई!

डिंडोरी। मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले के कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास बजाग में शराब और चिकन पार्टी करने पर कलेक्टर ने बड़ी कार्रवाई की है। डीएम ने हॉस्टल अधीक्षिका और एक टीचर को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए प्रस्ताव भेजा है।
          मामला जिले के बजाग तहसील मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास का है। यहां खाना बनाने वाली रसोईया ने आरोप लगाया था कि छात्राओं की उपस्थिति में शिक्षक और प्यून रात में 8 से 11 बजे के बीच मुर्गा और शराब पार्टी करते हैं। जबकि नियम के अनुसार, बालिका छात्रावास में किसी भी पुरुषों का जाना पूर्णत: प्रतिबंधित है फिर भी छात्रावास में जाकर खुले आम दारू मुर्गा पार्टी की जाती है। रसोइया के इस आरोप के बाद जनप्रतिनिधियों ने भी इस पर आपत्ति दर्ज कराई गई थी।
          रसोइया के अनुसार, दारू पार्टी करने वालों में दीपक सैयाम जो माध्यमिक कन्या शाला बजाग में प्यून के पद पर पदस्थ हैं, कंम्यूटर आपरेटर सोभा राम धुर्वे,  शिक्षक कालका प्रसाद मार्को, जंनपद पंचायत के प्यून नूतन, शासकीय हायर सेकेण्डरी प्रार्चाय साहब सिंह मरावी भी दारू-मुर्गा पार्टी में शामिल होते थे। 

अधीक्षिका और शिक्षक निलंबित
          रसोइयां की शिकायत के बाद कलेक्टर विकास मिश्रा ने मामले में संज्ञान लेते हुए डीपीसी से घटना की जांच कराई और सही पाए जाने पर तीन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। कलेक्‍टर ने हॉस्टल की अधीक्षिका कौशल्‍या परस्‍ते और शासकीय कन्‍या उच्‍चतर माध्‍यमिक विद्यालय के शिक्षक कालका प्रसाद मार्को को निलंबित कर दिया है। वहीं प्राचार्य साहब सिंह मरावी शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बजाग के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए प्रस्ताव प्रेषित किया।

Source: online.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow