विश्व तंबाकू दिवस पर दो दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन

May 31, 2022 - 18:34
 0  19
विश्व तंबाकू दिवस पर दो दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन

उमरिया- आज दिनांक 30/09/2022 को विश्व तंबाकू दिवस के अवसर पर दिनांक 30 मई 2022 से 4 जून तक सप्ताहिक रूप से विश्व तंबाकू दिवस का आयोजन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से माननीय श्रीमती संगीता पटेल जी अध्यक्षता में में शहीद भगत सिंह स्टेडियम में बृहद स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया।
        सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा सुदूर गांधी अंचल से आए हुए मजदूरों को स्वास्थ्य एवं नालसा सालसा द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी देते हुए तंबाकू से होने वाली हानि एवं नशा के दुष्प्रभाव के बारे में बताया गया।

          सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती संगीता पटेल ने बताया कि धूम्रपान और तंबाकू सेवन से सबसे अधिक कैंसर होने का खतरा होता है। लोगों को जागरूक करके ही बीमारियों से बचाया जा सकता है।महिलाएं साक्षात शक्ति का रूप हैं और यह शक्ति ही अपने परिवार को समृद्ध, सुखी व खुशहाल बना सकती है। यदि परिवार को कोई भी सदस्य नशा करता है तो यह हमारे परिवार के लिए दुःख का कारण है। मातृ शक्ति यदि प्रण कर ले अपने परिवार को नशा मुक्त बना सकती है। पहले परिवार फिर पड़ोस और फिर गांव को नशा मुक्त बनाने के लिए महिलाओं को  आगे आकर पहल करना जरूरी है और हमें पूर्ण विश्वास है।
          उक्त शिविर में सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती संगीता पटेल, न्यायिक मजिस्ट्रेट श्रीमती  अमृता मिश्रा, पैरा लीगल वालंटियर हिमांशु तिवारी ऋषभ त्रिपाठी अविनाश  पांडे, एवं सभी उपस्थित रहे।

Files

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow