पनपथा बफर के खुसरिया बीट में टाइगर की हुई मौत, देर शाम किया गया दाह संस्कार

May 28, 2024 - 22:53
 0  6
पनपथा बफर के खुसरिया बीट में टाइगर की हुई मौत, देर शाम किया गया दाह संस्कार

उमरिया। बांधवगढ़ टाइगर रिज़र्व अंतर्गत खुसरिया बीट के आरएफ 192 में नर बाघ के मौत की खबर है,हालांकि मंगलवार की दोपहर जैसे ही इस बात की जानकारों पार्क प्रबन्धन को लगी, वैसे ही पूरा पार्क अमला एक्टिव मोड पर आ गया है और घटना स्थल पहुंच कर शव को कब्जे में लिया है, देर शाम विशेषज्ञ चिकित्सकों की मदद से पीएम आदि करा दाह संस्कार किया गया है। बताया जाता है कि बाघ का एक पैर काफी दिनों से चोटिल रहा है, जिस वजह से जंगल मे लंगड़ाकर चल रहा था,अभी हाल के दिनों में शिकार आदि में भी भारी परेशनी हो रही थी,मंगलवार को पोंडी से 10 से 12 किमी दूर खुसरिया बीट में उसका मृत शव मिला है।

          सूत्रों की माने तो पैर चोटिल होने की वजह से शिकार आदि करने में असमर्थता मौत का मूल कारण हो सकता है, हालांकि पीएम आदि के बाद ही यह साफ हो सकेगा कि उसके पेट मे भोजन था या नही।

          अधिकारिक सूचना अनुसार बांधवगढ़ टाइगर रिज़र्व के पनपथा बफर रेंज की खुसरिया बीट के कक्ष क्रमांक RF 189 में गश्ती के दौरान एक बाघ का शव मिला। जिसे NTCA की गाइडलाइन के अनुसार शवविछेदन कर सैंपल जांच हेतु एकत्रित किये गए। प्रोटोकॉल अनुसार समस्त अधिकारियो के समक्ष शवदाह किया गया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow