अनुकल्प का सैनिक स्कूल में चयन होने पर कलेक्टर ने दी बधाई

May 8, 2024 - 21:06
 0  90
अनुकल्प का सैनिक स्कूल में चयन होने पर कलेक्टर ने दी बधाई

उमरिया।  ज़िले अंतर्गत मानपुर विकासखंड के छात्र अनुकल्प त्रिपाठी का चयन उड़ीसा राज्य के संबलपुर स्थित सैनिक स्कूल के लिए हुआ है। जिसमें अनुकल्प त्रिपाठी का चयन प्रथम काउंसलिंग में ही हो गया। अनुकल्प त्रिपाठी मानपुर के नवज्योति अकादमी स्कूल में अध्ययनरत  रहे।  सैनिक स्कूल में चयन होने पर छात्र के परिवार सहित विद्यालय व मानपुर के अलावा पूरे जिले में बहुत ही खुशी का माहौल है। सैनिक स्कूल में चयन से नवज्योति स्कूल संचालक मानपुर द्वारा छात्र अनुकल्प त्रिपाठी को सम्मानित किया गया और साथ ही जिले में कलेक्टर ने छात्र से मिलकर शाबासी दी और छात्र के उज्जवल भविष्य की कामना की।

          ज्ञात हो कि छात्र अनुकल्प के पिता अमित कुमार त्रिपाठी शासकीय शिक्षक है और मानपुर बीआरसी कार्यालय में पदस्त है और माता प्रियंका त्रिपाठी गृहणी है। दो भाइयों में अनुकल्प छोटा है और बड़ा भाई नवोदय विद्यालय उमरिया में अध्यनरत है। होनहार बीरवार के होत चिकने पात के कहावत को चरितार्थ करते हुए अनुकल्प त्रिपाठी ने सैनिक स्कूल में जाने का ध्येय बना रखा था और पहले ही प्रयास में सफल हुआ।

          उमरिया जिले के लिए गौरव का छण है। छात्र अनुकल्प त्रिपाठी ने स्वयं और विद्यालय के प्रयास से अपने लक्ष्य को प्राप्त किया। इस उपलब्धि पर गुर जन, माता- पिता,सगे संबंधियों सहित इष्ट मित्रों और शुभचिंतकों ने हर्ष व्यक्त करते हुए छात्र के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है और साथ ही एक आदर्श स्थापित किया है जिससे जिले के अन्य विद्यार्थियों में सैनिक स्कूल में पढ़ने के लिए मेहनत और जुनून पैदा करेगा और विद्यार्थी उस प्रतियोगिता की तैयारी कर सकेंगे.....!

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow