प्रदेशभर के आधे जिलों में बारिश का अलर्ट, घने कोहरे की वजह से आवागमन के साधन हो रहे लेट

Jan 6, 2024 - 02:38
 0  117
प्रदेशभर के आधे जिलों में बारिश का अलर्ट, घने कोहरे की वजह से आवागमन के साधन हो रहे लेट

भोपाल। मध्य प्रदेश में बीते दो दिनों से कोहरा और बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के 15 जिलों में बारिश का अलर्ट किया है, जहां कई जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश हो सकती है, तो कहीं बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है। प्रदेश में घने कोहरे की वजह से कई ट्रेनें लेट हो रही है। अनुमान जताया गया है कि अगले दो-तीन दिनों तक प्रदेश में इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है। 

          दरअसल मौसम में आए बदलाव और एक नया सिस्टम एक्टिवेट होने के कारण प्रदेश में घने कोहरे और बादल छाए हुए हैं। पूरे प्रदेश भर में कोहरे का प्रकोप जारी है, इस कारण से कई ट्रेनों की रफ्तार भी धीमी हुई है और काफी विलंब से ट्रेन चल रही हैं। सड़क मार्ग पर भी घने कोहरे की वजह से दुर्घटनाएं बढ़ गई है। मौसम विभाग में आगामी दो दिनों तक प्रदेश भर में ऐसे ही मौसम रहने की संभावना जताई है।

          इस दौरान मध्य प्रदेश के 15 जिलों में बारिश की संभावना है जहां कई इलाकों में गरज और चमक के साथ बारिश हो सकती है वहीं कई जिलों में बूंदाबांदी की संभावना है। मौसम विभाग में बताया कि मौसम में आए बदलाव के कारण और मावठा की ठंड के कारण ठिठुरन बढ़ गई है। कई जिलों में बीते दो-तीन दिनों से सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए हैं वहीं आगामी दो-तीन दिनों तक प्रदेश भर में ऐसा ही मौसम जिसमें कोहरा और बादल छाए रहने की उम्मीद जताई है।

          मौसम विभाग के द्वारा प्रदेश के रायसेन, विदिशा, नर्मदापुरम, सागर, बैतूल, जबलपुर, उमरिया, डिंडौरी, सीहोर, भोपाल, कटनी, मंडला, शहडोल, अनूपपुर में बारिश की संभावना जताई गई है जिसमें कई जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश हो सकती है तो कहीं बूंदाबांदी की संभावना है लेकिन आगामी दो-तीन दिनों तक प्रदेश के जिलों में गाना कोहरा और बादल छाए रहेंगे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow