देश में फिर से पैर फैलाने लगा कोरोना , 24 घंटे में 6 लोगों की मौत, 358 नए केस मिले, जानिए कहां कितने संक्रमित..

Dec 22, 2023 - 11:28
 0  165
देश में फिर से पैर फैलाने लगा कोरोना ,  24 घंटे में 6 लोगों की मौत, 358 नए केस मिले, जानिए कहां कितने संक्रमित..

देश में कोरोना के मरीज एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 358 नए मामले सामने आए हैं. वहीं कोरोना से 6 लोगों की मौत हुई है. कोरोना के सबसे ज्यादा मामले केरल में दर्ज किए गए हैं. केरल में पिछले 24 घंटे में 300 नए मामले सामने आए. वहीं तीन लोगों की मौत हुई है.

          स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना के 358 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या 2669 हो गई है. जिन राज्यों में कोरोना के मामले दर्ज किए जा रहे हैं, उनमें ज्यादातर दक्षिण के राज्यों से आ रहे हैं. हालांकि उत्तर भारत के राज्यों में भी अब नए मामले देखे जा रहे हैं. हरियाणा में एक, दिल्ली और गुजरात में 11, महाराष्ट्र में 10, तमिलनाडु में 12, तेलंगाना में 5, कर्नाटक में 13 मामले दर्ज किए गए हैं.

          विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस के ‘जेएन.1’ स्वरूप के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच इसे ‘वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट’ करार दिया है. डब्यूएचओ ने कहा है कि इससे वैश्विक जनस्वास्थ्य के लिए ज्यादा खतरा नहीं है. डब्ल्यूएचओ के अनुसार, यह अब ‘ग्लोबल इनिशिएटिव ऑन शेयरिंग ऑल इन्फ्लुएंजा डेटा’ (जीआईएसएआईडी) से जुड़े बीए.2.86 वंशानुक्रम (लीनिएज) से संबंधित है. हालांकि, हाल के सप्ताहों में कई देशों में जेएन. 1 के मामले सामने आते रहे हैं और वैश्विक स्तर पर इसका प्रसार तेजी से बढ़ा है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow