PM मोदी ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंचे, अस्पताल जाकर घायलों का जाना हाल, 'दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा'

Jun 4, 2023 - 11:53
 0  146
PM मोदी ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंचे, अस्पताल जाकर घायलों का जाना हाल, 'दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा'

ओडिशा के बालेश्वर में हुए भीषण ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ट्रेन हादसे में अब तक 280 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 900 लोग घायल हुए हैं।

बालेश्वर/भुवनेश्वर। ओडिशा के बालेश्वर में हुए भीषण ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ट्रेन हादसे में अब तक 280 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 900 लोग घायल हुए हैं। इस हादसे का जायजा लेने के लिए पीएम मोदी सीधे दुर्घटनास्थल पर पहुंचे हैं। पीएम मोदी यहां वायु सेना के विशेष हेलीकॉप्टर से घटना वाले स्थान पर पहुंचे हैं। इससे पहले उन्होंने रेल दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी।
          पीएम मोदी ने हादसे का लिया जायजा बालेश्वर में हुए दर्दनाक हादसे के बाद खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुर्घटनास्थल का जायजा लिया। उनके साथ दो केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री घटनास्थल पर पहुंचकर सबसे पहले घटना वाली जगह पर गए जहां पर एक गाड़ी का डिब्बा दूसरे गाड़ी पर चढ़ा हुआ है और दुर्घटनाग्रस्त है। पीएम मोदी यहां पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा भी करेंगे।
          पीएम मोदी ने की कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री से बात इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने घटनास्थल से ही कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री से बात की। उन्होंने उनसे घायलों और उनके परिवारों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए कि शोक संतप्त परिवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े और प्रभावितों को आवश्यक सहायता मिलती रहे।

अस्पताल में पीड़ितों से की मुलाकात
          प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घटनास्थल का जायजा लेने के बाद बालेश्वर ट्रेन दुर्घटना में घायल हुए लोगों से यहां के एक अस्पताल में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने घायलों से भी बात की। मालूम हो कि पीएम मोदी सीधे सड़क मार्ग से जिला मुख्य चिकित्सालय पहुंचे। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रधानमंत्री मुख्य चिकित्सालय के सर्जरी वार्ड में गए और वहां पर इलाज होने वाले घायलों का हालचाल लिया। सीएम ममता बनर्जी ने भी किया घटनास्थला का दौरा मालूम हो कि इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शनिवार को दुर्घटनास्थल पर पहुंचीं। उन्होंने कहा कि इस ट्रेन में एंटी कोलिशन डिवाइस नहीं था। अगर वह होता तो यह हादसा नहीं होता। हमारे राज्य के जिन लोगों की इस हादसे में मृत्यु हुई है, उनके परिजनों को हम पांच-पांच लाख रुपए देंगे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow