लाड़ली बहना योजना में लापरवाही करने वाले 2 पंचायत समन्वय सहित पर्यवेक्षक सस्पेंड

May 30, 2023 - 09:47
 0  24
लाड़ली बहना योजना में लापरवाही करने वाले 2 पंचायत समन्वय सहित पर्यवेक्षक सस्पेंड

उमरिया।  मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में बहनो के द्वारा भरे गए आवेदन फर्म में जरूरी चीजो जैसे बैंक खातों को डीबीटी इनबिल्ड,खाते को आधार से लिंक इत्यादि में लापरवाही बरतने के चलते जिले के कलेक्टर डॉ केडी त्रिपाठी ने 2 पंचायत समन्वय सहित 1 पर्यवेक्षक को सस्पेंड कर दिया है।
          बताया गया कि कलेक्टर के द्वारा 27 मई को गूगल मीट के द्वारा लाड़ली बहना के कार्य मे लगे अधिकारी, कर्मचारियो की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान राजकिशोर साकेत, राजबली बहरोलिया पंचायत समन्वयक जनपद करकेली और संध्या शुक्ला पर्यवेक्षक महिला एवं बाल विकास मानपुर के द्वारा बहनो के खाते को आधार से लिंक कराने तथा खाते को डीबीटी  इनेबिल्ड के कार्य में लापरवाही पाए जाने पर सस्पेंड किया कर दिया गया तथा सभी कर्मचारी, अधिकारियों को सख्त निर्देष दिए गए कि उक्त कार्य दो दिवस की समय सीमा मे पूर्ण किया जाए।
          गौरतलब है कि आधार लिंक व डीबीटी इनबिल्ड कराने के कार्य मे जिला स्तर से प्रत्येक बैंक मे नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए है तथा जनपद पंचायत से प्रत्येक ग्राम पंचायत मे भी नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए है। इन सभी अधिकारियों को कलेक्टर ने सख्त निर्देष दिए है कि कार्य मे किसी भी प्रकार की लापरवाही नही हो। ये सभी कर्मचारी अगले दो दिवस में फील्ड में रहकर यह कार्य करेगे।
          कलेक्टर के द्वारा राजबली बहरोलिया , राम किषोर साकेत पंचायत समन्वय अधिकारी जनपद पंचायत करकेली तथा संध्या शुक्ला पर्यवेक्षक मानपुर  को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनका मुख्यालय मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत उमरिया  नियत किया है। निलंबन अवधि मे इन्हे नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow