बांधवगढ़ टाईगर रिजर्व में पकड़ा गया शिकारी, विभाग की सक्रियता से भरमार बंदूक सहित 1 गिरफ्तार

May 20, 2023 - 08:13
 0  71
बांधवगढ़ टाईगर रिजर्व में पकड़ा गया शिकारी, विभाग की सक्रियता से भरमार बंदूक सहित 1 गिरफ्तार

उमरिया।  बाघ दर्शन के लिए दुनिया भर में मशहूर टाईगर रिजर्व के धमोखर बफर परीक्षेत्र अंतर्गत वन्य प्राणियों के शिकार के उद्देश्य से शिकारी रात में बंदूक लिए जंगल क्षेत्र में घूम रहा था जिसे वन विभाग का गश्तीदल और वन अमले की सक्रियता से उसे पकड़ लिया गया है। उसके पास से लोडेड भरमार बंदूक जप्त की गई है। पकड़े गए शिकारी के ऊपर वन्य प्राणी अधिनयम के तहत अपराध दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया है जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

          मिली जानकारी के मुताबिक वन बीट बरबसपुर के कक्ष क्रमांक पी 126 सेहराहार मे बीती रात वन अमला गस्ती कर रहा था तभी रात लगभग 10:30 बजे जंगल में किसी के आहत की जानकारी हुई। गस्ती दल बड़ी सूझबूझ से अज्ञात व्यक्तियों को पकड़ने घेराबंदी की गई। जिसमे एक व्यक्ति को भरमार बंदूक सहित पकड़ लिया गया।लेकिन रात के अंधेरे फायदा उठाकर उसके अन्य साथी मौके से फरार हो गए।पकड़े गए व्यक्ति की पहचान रामकृपाल पिता कतकू यादव उम्र 55 वर्ष निवासी मुदगुड़ी के रूप में हुई है।

          आरोपी रामकृपाल के पास से लोडेड भरमार बंदूक जप्त की गई है।आरोपी के ऊपर वन्यजीव सरंक्षण अधिनियम की धारा 1972 की धारा 9,39,50,51 के अपराध दर्ज किया गया है।आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। कार्यवाही के दौरान वनपाल तिहार सिंह,वन रक्षक उत्तम सिंह,अभय सिंह,चंद्रभान सिंह,गश्तीदल गुलजारी बैगा,सत्यभान बैगा की भूमिका सराहनीय रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow