रिश्वतखोरी में नही लग रही लगाम, जेई और लाइनमैन 9 हजार की घूंस लेते लोकायुक्त टीम ने किया ट्रेप

May 17, 2023 - 11:14
 0  30
रिश्वतखोरी में नही लग रही लगाम, जेई और लाइनमैन  9 हजार की घूंस लेते  लोकायुक्त टीम ने किया ट्रेप

मैहर।  सतना जिले के मैहर में एक रिश्वतखोर को रीवा लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथ धर दबोचा है।  जिसमे एक विद्युत विभाग के जेई और लाइनमैन को मीटर बदलने और बिजली का बिल कम करने के लिए ली गई रिश्वत 9 हजार की रिश्वत मांगने का केश दर्ज कर कार्यवाही की गई है।
          मामले में बताया गया कि सतना जिले के मैहर निवासी फरियादी नारायण सोनी का बिजली बिल 45 हजार रुपये आने से वह काफी परेशान था।  उसने बिजली विभाग चक्कर काट रहा था। तब उसकी मुलाकात लाइनमैन से हुई। लाइनमैन के द्वारा जेई से बातचीत कर मीटर बदलने और बिल को एडजस्ट करने फरियादी से रिश्वत की मांग की गई।सबकुछ तय होने के बाद फरियादी ने इस पूरे मामले की शिकायत लोकायुक्त रीवा से कर दी।
          फरियादी की शिकायत की जांच उपरांत शिकायत सही पाए जाने पर लोकायुक्त के द्वारा पूरे प्लानिंग के साथ जेई को रंगे हाथ पकड़ने प्लान बनाया गया।लोकायुक्त टीम के प्लान के तहत फरियादी नारायण सोनी के द्वारा 15 मई को जेई पवन कुमार अहिरवार और लाइनमैन हीरालाल सिंह  को एमपीईबी कार्यालय मैहर में जैसे ही रिश्वत की राशि 9 हजार रुपये दिया गया उसके तुरंत बाद लोकायुक्त रीवा की टीम ने छापामार कार्यवाही कर दी जिसमे जेई और लाइनमैन को रिश्वत की राशि सहित रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।
          कार्यवाही के दौरान लोकायुक्त टीम रीवा के डीएसपी राजेश पाठक, निरीक्षक प्रमेन्द्र कुमार,मुकेश मिश्रा,सुरेश कुमार,पवन पाण्डेय विजय पाण्डेय, सुजीत पंच सहित 12 सदस्यीय टीम मौजूद रही। टीमधारा 7 भ्रष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम 2018 का प्रकरण पंजीबद्ध कर ट्रैप का आयोजन किया गया । आरोपियों को शिकायतकर्ता पर शक हो जाने के कारण नही मिलने पर रिश्वत राशि का अंतरण नहीं हो पाने पर असफल ट्रैप कार्यवाही की गई विवेचना जारी है।

Source  : online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow