बैतूल में बिरसा मुंडा की प्रतिमा को तोड़ा  गया, कांग्रेस विधायक ने ट्वीट कर आरोपियों को पकड़ने की मांग, कमलनाथ बोले- ये बीजेपी की रणनीति

Apr 4, 2023 - 02:16
 0  305
बैतूल में बिरसा मुंडा की प्रतिमा को तोड़ा  गया,  कांग्रेस विधायक ने ट्वीट कर आरोपियों को पकड़ने की मांग, कमलनाथ बोले- ये बीजेपी की रणनीति

भोपाल/बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में आदिवासी गौरव बिरसा मुंडा की प्रतिमा को तोड़ने का मामला सामने आया है. असामाजिक तत्वों ने मूर्ति को कई जगहों से हमला कर तोड़ दिया है. कांग्रेस विधायक निलय डागा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. इस पर कमलनाथ ने कहा कि समाज में विवाद और टेंशन की स्थिति निर्मित हो यह बीजेपी की रणनीति है.
          कांग्रेस विधायक निलय डागा ने ट्वीट कर लिखा है कि मेरे विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सोनाघाटी, बैतूल में आदिवासी समाज के गौरव शहीद बिरसा मुंडा जी की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ा गया है. मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं. शासन प्रशासन से निवेदन है कि आरोपियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करें.
          बैतूल की घटना को लेकर कमलनाथ ने कहा कि बैतूल में कल भगवान बिरसा मुंडा की मूर्ति तोड़ने की घटना सामने आई है. चुनाव में मात्र 6 महीने बचे हैं, इसलिए इस प्रकार की प्रायोजित घटनाएं होना शुरू हुई है. चाहे रामनवमी का जुलूस हो या इस प्रकार की कोई और अन्य घटना हो. समाज में विवाद और टेंशन की स्थिति निर्मित हो यह बीजेपी की रणनीति है.
          बिरसा मुंडा भगवान की प्रतिमा खंडित करने को लेकर भीमसेना और जयस के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मुख्यमंत्री का भी विरोध करने पहुंचे थे, तभी पुलिस ने भीमसेना और जयस के 7 से आठ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए सभी कार्यकर्ताओं को कोतवाली थाने लाया गया है. बताया जा रहा है कि कल एक मानसिक रोगी युवक ने प्रतिमा खंडित की थी.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow