एक शाम शहीदों के नाम, शहीदों को आज नमन करेगी उमरिया

Mar 25, 2023 - 09:24
 0  15
एक शाम शहीदों के नाम, शहीदों को आज नमन करेगी उमरिया

स्वतंत्रता संग्राम नायक अमर शहीद सुखदेव जी के भतीजे अशोक थापर एवं महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद के पौत्र अमित आजादके  उपस्थिति में होगा कार्यक्रम             

उमरिया। शहीद दिवस के अवसर पर जिले की सामाजिक सांस्कृतिक संस्था जन गण स्वाधीनता मंच के नेतृत्व में। हर वर्षों की भांति इस वर्ष भी देश के उन महान सपूतों को जिन्होंने भारत माता को गुलामी की बेड़ियों से आजाद कराने के लिए हंसते हंसते अपने जीवन रूपी पुष्प को मातृभूमि के चरणों में समर्पित कर दिया ऐसे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं वर्तमान समय में देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए शहीद हुए सैनिकों को एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।

          जन गण सद्भावना मंच के द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि समाज में शहीद परिवारों के प्रति अपनी कृतज्ञता ज्ञापित करने एवं जन जागरण के उद्देश्य से यह कार्यक्रम हर वर्ष आयोजित होता है। इस कार्यक्रम के माध्यम से जहां हमें मातृभूमि के लिए अपना सब कुछ समर्पित करने वाले शहीद पुष्पों को याद कर नमन करने का  सौभाग्य प्राप्त होता है वही वर्तमान समय में मातृभूमि की रक्षा के लिए सीमाओं पर सेवा दे चुके सैनिक परिवारों को सम्मानित करने का समाज को मौका प्राप्त होता है।

          मंच ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम 25 मार्च को उमरिया नगर के मंगल भवन के प्रांगण में शाम 6:00 बजे से प्रारंभ होगा जिसमें सर्वप्रथम राष्ट्रभक्ति गीतों के माध्यम से कार्यक्रम की शुरुआत होगी तत्पश्चात देश के नामचीन कवियों के द्वारा राष्ट्रवादी कविताओं के माध्यम से शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। श्रद्धांजलि कार्यक्रम के पश्चात सैनिक परिवारों एवं शहीद परिवारों को मंच के द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा। कार्यक्रम के अंत में भारत माता की विशाल आरती का भी आयोजन किया गया है।

          मंच ने इस प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से उमरिया जिले के समस्त राष्ट्र प्रेमी नागरिक गणों से 25 मार्च दिन शनिवार को शाम 6:00 बजे मंगल भवन उमरिया के प्रांगण में उपस्थित होकर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए आग्रह किया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow