फिर एक रिश्वतखोर धराया, 15 हजार की रिश्वत लेते एक डॉक्टर रंगे हाथ गिरफ्तार

Feb 8, 2023 - 11:12
 0  122
फिर एक रिश्वतखोर धराया, 15 हजार की रिश्वत लेते एक डॉक्टर रंगे हाथ गिरफ्तार

कटनी।   रिश्वतखोरों के लिस्ट में एक डॉक्टर का नाम और जुड़ गया है जिसमें जिला चिकित्सालय में पदस्थ हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर को लोकायुक्त की जबलपुर टीम के द्वारा 15 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है।

          लोकायुक्त जबलपुर के उप पुलिस अधीक्षक  दिलीप झरबड़े ने बताया कि शंकर लाल कुशवाहा पिता तेजी लाल कुशवाहा निवासी ग्राम आमगवा तहसील रीठी जिला कटनी ने शिकायत की थी कि वह अपना विकलांग प्रमाण पत्र बनवाने के लिए जिला चिकित्सालय में पदस्थ हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर पुरुषोत्तम दास जॉनी के पास पहुंचे हुए थे। विकलांग प्रमाण पत्र बनाने की एवज में  में डॉ पी डी सोनी के द्वारा फरियादी से 40 हजार की रिश्वत मांगी जा रही थी । शिकायत सही पाए जाने पर मंगलवार को शंकर लाल कुशवाहा के द्वारा पहली किस्त के 15 हजार रूपए लेकर डाक्टर के निवास में संचालित क्लीनिक पहुंचा और उन्हें रिश्वत के 15 हजार रुपए दे दिए। जिसके बाद पूरे मामले पर नजर बनाए लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने डॉ पी डी सोनी को रिश्वत ₹15000 सहित रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

          जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता शंकर लाल कुशवाहा रीठी निवासी से अपना विकलांग प्रमाण पत्र 20 प्रतिशत से 40 प्रतिशत बनाने के एवज में डॉ पी डी सोनी ने 40 हजार की रिश्वत मांगी थी ।

          रिश्वत खोर आरोपी चिकित्सक हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ.पी डी सोनी के विरुद्ध भ्रष्टाचार विरोधी अधिनियम की धारा के तहत कार्रवाई की गई। उन्हें निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया है। आगे कार्रवाई की जा रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow