Air India Peeing Incident: एयर इंडिया पर 30 लाख का जुर्माना, पायलट पर भी गिरी गाज…

Jan 21, 2023 - 11:39
 0  39
Air India Peeing Incident: एयर इंडिया पर 30 लाख का जुर्माना, पायलट पर भी गिरी गाज…

DGCA Verdict on Air India Pee gate: Air India की फ्लाइट में पेशाब करने की घटना पर DGCA ने बड़ी कार्रवाई की है. न्यूयॉर्क से नई दिल्ली जाने वाली उड़ान एआई-102 में एक यात्री द्वारा दुर्व्यवहार की घटना 04.01.2023 को डीजीसीए के संज्ञान में आई।
          इस मामले में डीजीसीए ने एयर इंडिया के इन-फ्लाइट सर्विस डायरेक्टर, उस फ्लाइट के सभी पायलट्स और केबिन क्रू मेंबर्स को कारण बताओ नोटिस जारी किया है कि क्यों न उनके खिलाफ लापरवाही के लिए कार्रवाई की जाए।

एयर इंडिया सहित इन पर गिरी गाज
          इस मामले में एजेंसी ने एयर इंडिया पर 30 लाख रुपये का भारी भरकम जुर्माना लगाया है. इसके साथ ही डीजीसीए ने पायलट इन कमांड का लाइसेंस तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है। डीजीसीए ने उन्हें कर्तव्य में लापरवाही का दोषी पाया है। इसके अलावा एयर इंडिया के डायरेक्टर-इन-फ्लाइट सर्विस पर 3 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

क्या है पूरा मामला ?
          एयर इंडिया की फ्लाइट में शंकर मिश्रा नाम के अफसर ने एक महिला से बदसलूकी की। एयर इंडिया ने शंकर मिश्रा पर फ्लाइट में महिला यात्री से पेशाब करने पर बैन लगा दिया है। एयर इंडिया ने शंकर मिश्रा पर 4 महीने का बैन लगाया था।
          26 नवंबर को हुई शर्मनाक घटना के एक महीने से अधिक समय बाद आरोप सामने आने के बाद मिश्रा को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी खुद को बचाने के लिए भाग गया था। आरोपी के पिता द्वारा अपने बेटे के बचाव में सोशल मीडिया पर दी गई दलीलों के बाद वह भी निशाने पर आ गया।
          वहीं बताया जा रहा है कि एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाला आरोपी न्यूयॉर्क से नई दिल्ली आते समय शराब के नशे में था. जहां उसने कथित तौर पर अपनी पैंट की जिप खोली और बिजनेस क्लास में बैठी 72 वर्षीय महिला पर पेशाब कर दिया।

Source: online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow