स्वास्थ्य विभाग में कलेक्टर की बडी सर्जरी : दो निलंबित, एक की सेवा समाप्ति, एक बहाल

Aug 11, 2023 - 13:12
 0  421
स्वास्थ्य विभाग में कलेक्टर की बडी सर्जरी : दो निलंबित, एक की सेवा समाप्ति, एक बहाल

उमरिया।  जिले के स्वास्थ्य विभाग में कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्ध ने बडी सर्जरी की है।  कलेक्टर ने अमरपुर अस्पताल में पदस्त एक स्वास्थ्य कर्मी की सेवा समाप्ति के निर्देश दिए है,इसके अलावा एक निलंबन और एक स्वास्थ्य कर्मी को बहाल किया है।  इनके अलावा सीएमएचओ कार्यालय में पदस्त सहायक ग्रेट 3 को लंबे समय से अनुपस्थित रहने पर निलंबित किया है।

          विदित हो कि अमरपुर अस्पताल में टीबी जांच के लिए टू नाट मशीन संधारित थी, परन्तु 25 मार्च 2023 से संदिग्ध परिस्थितियों में मशीन लापता हो गई थी।  इस मामले में घटना के बाद अमरपुर चौकी में प्रकरण भी पंजीबद्ध किया था, बाद में मशीन भी जपत कर ली गई थी।  इसी मामले से जुड़े अमरपुर अस्पताल में पदस्त लैब टेकनीशियन भजन लाल पिता धानी राम सिंह की सेवा समाप्ति की गई है एवम भृत्य नागेंद्र सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। 

          इनके अलावा अमरपुर अस्पताल में पदस्त सेक्टर सुपरवाईजर रामलगन यादव जो करींब 6 माह से निलंबित रहे है, उन्हें बहाल कर धमोखर स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य सेवा देने के निर्देश दिए है। साथ ही सीएमएचओ कार्यालय में पदस्त सहायक ग्रेट 3 राममित्र बैगा पिछले 8 माह से बिना बताए अनुपस्थित है उन्हें भी कलेक्टर ने निलंबित किया है।  बताया जाता है कि सहायक ग्रेट 3 राममित्र बैगा दिसंबर माह के शुरुवाती समय से ही बिना बताए अकारण लापता है।

    

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow