डिफाल्टर किसानो का दावा-फरार समिति प्रबंधक ने कर्ज़ की राशि हड़पी,अब नही मिल रहा खाद-बीज

Aug 28, 2022 - 12:41
 0  86
डिफाल्टर किसानो का दावा-फरार समिति प्रबंधक ने कर्ज़ की राशि हड़पी,अब नही मिल रहा खाद-बीज

खरीफ फसल पर सवाल,विभागीय अधिकारियों ने दी समझाइश

उमरिया।  खाद बीज लेने जब किसान सरकारी दुकान पहुंच रहे है तो उन्हें डिफाल्टर बताया जा रहा है,जबकि क़ई किसानो का दावा है कि कर्जे की राशि को समय रहते अदा कर चुके है।  यह हाल जनपद मानपुर के ग्राम चिल्हारी स्थित सहकारी समिति की बताई जा रही है।  बताया जाता है कि किसानों ने समय रहते कर्ज अदायगी की है, परन्तु जिम्मेदार तत्कालीन समिति प्रबंधक ने राशि को जमा ही नही किया है।  इस समस्या को लेकर स्थानीय किसान खासा परेशान है।  जानकारी के बाद शुक्रवार को विभागीय समिति प्रशासक चिंतामणि द्विवेदी एवम समिति निरीक्षक श्री साठे पीड़ित किसानों से मिले है और उनकी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन भी दिया है।

          विदित हो कि तत्कालीन समिति प्रबंधक जेपी तिवारी पर किसानों से खरीदे गेंहू को लेकर गम्भीर आरोप लगे थे, इस आरोप के बाद विभागीय स्तर पर पूरे मामले की जांच हुई थी, जिसके बाद कलेक्टर ने प्रकरण कायमी के निर्देश दिए थे।

          सूत्रों की माने तो प्रकरण कायमी के बाद से ही तत्कालीन समिति प्रबंधक फरार है,इधर किसानो के भी तत्कालीन समिति प्रबंधक पर गम्भीर आरोप है,जिन कारणों से किसानों का कृषि कार्य भी जमकर प्रभावित है। 

          विदित हो कि प्रकरण कायमी के बाद समिति प्रबंधक के रूप में विनोद मिश्र को प्रभार दिया गया है,अभी करींब 5 दिनों पूर्व समिति प्रबंधक विनोद मिश्र को प्रभार देने के बाद भवन भी सुपुर्द किया गया है।देखना होगा इस पूरे मामले में पीड़ित किसानी को लेकर प्रशासन क्या फैसला लेता है।

           इस पूरे मामले में कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने कहा कि मामले की गम्भीरता देखते हुए सहकारिता विभाग को जांच दी गई है, जल्द ही जांच प्रतिवेदन आने पर विधिसंगत कार्यवाही की जायेगी।

    

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow