बिगड़ैल हाथियों पर नकेल कसने बांधवगढ़ से पहुचे गौतम , लक्ष्मण बंधवी

Feb 24, 2024 - 23:21
 0  147
बिगड़ैल हाथियों  पर नकेल कसने बांधवगढ़ से पहुचे गौतम ,  लक्ष्मण  बंधवी

अनूपपुर । मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले में एक किसान को कुचल कर मारने के बाद क्षेत्र में उत्पात मचा रहे बिगड़ैल हाथी का रेस्क्यू जारी है। हाथी पर काबू पाने उमारिया बांधवगढ़ रिजर्व फॉरेस्ट से रेस्क्यू टीम अनूपपुर पहुंची है। 3 ट्रेनी हाथी सहित 40 से अधिक वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी पिछले 12 घंटे से हाथी को पकड़ने में जुटे हुए हैं।

          बता दे कि छत्तीसगढ़ से आया एक हाथी पिछले कुछ दिनों से अनूपपुर जिले में आतंक मचाए हुए हैं। हाथी ने मकानों व खेती को भारी नुकसान पहुंचाने के बाद दो दिन पहले एक किसान को कुचल कर मौत के घाट उतार दिया था। जिससे नाराज ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारियों पर पथराव कर दिया था। जिसके बाद क्षेत्र में तनाव की स्थित निर्मित हो गई थी। पुलिस की तरफ से की गई जवाबी फायरिंग में दो किसान को गोली लग गई थी। जिनका अस्पताल में इलाज जारी है।

बांधवगढ़ टाइगर रिज़र्व से रेस्क्यू टीम बुलाई गई

          लंबे समय से अनूपपुर विचरण कर रहे एक बिगड़ैल हाथी ने दो दिन पहले ग्राम गोबरी में किसान ज्ञान सिह को कुचलकर कर मौत के घाट उतार दिया। इस घटना के बाद नाराज ग्रामीणों ने पुलिस पार्टी पर पथराव कर दिया। इस दौरान हाथी क्षेत्र में उत्पात मचाता रहा। किसान की मौत के बाद जागे प्रशासन ने बिगड़ैल हाथी के रेस्क्यू करने करने के लिए उमारिया बांधवगढ़ रिजर्व फॉरेस्ट से रेस्क्यू टीम बुलाई है। जो अनूपपुर पहुंची है।

रेस्क्यू ऑपरेशन में कई अधिकारी कर्मचारी उपस्थित

          बांधवगढ़ के सबसे अनुभवी हाथी गौतम के साथ तेजतर्रार लक्ष्मण और मादा हाथी बांधवी हाथी की मदद से बिगड़ैल हाथी पर लगाम लगाने का प्रयास किया जा रहा है। इस रेस्क्यू में इन तीन ट्रेनी हाथियों के अलावा 40 से अधिक वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंच बिगड़ैल हाथी का रेस्क्यू करने में जुटे हैं। इसके अलावा शहडोल संभाग के वरिष्ठ अधिकरियों के साथ साथ अनूपपुर जिले के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow