MP में धर्मांतरण का खेल, आदिवासियों को लालच देकर कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन, समाजसेविका ने पास्टर समेत 8 लोगों को किया पुलिस के हवाले

May 29, 2023 - 05:40
 0  87
MP में धर्मांतरण का खेल,  आदिवासियों को लालच देकर कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन, समाजसेविका ने पास्टर समेत 8 लोगों को किया पुलिस के हवाले

शहडोल। शासन-प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी मध्य प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य जिले शहडोल में धर्मान्तरण का खेल नहीं थम रहा है। जैतपुर थाना क्षेत्र में कथित तौर पर एक घर में ईसाई धर्म के लोगों द्वारा आदिवासियों को इकट्ठा कर उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में पास्टर शंकर समेत 8 लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
          मामला जैतपुर थाना क्षेत्र के डोंगरी टोला का है। सिधिहा सिंह गोंड़ के मकान में आदिवासियों को इकट्ठा कर उनका सामूहिक धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की जा रही थी। इसकी जानकारी मिलते ही 10 साल से धर्मान्तरण के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाली समाज सेविका सुनैना सिह सैय्याम मौके पर पहुंची और धर्मान्तरण करा रहे कथित पास्टर शंकर समेत 8 लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।
          धर्मान्तरण करा रहे पास्टर का वीडियो भी सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। फिलहाल पुलिस सभी कथित आरोपियों को थाने ले जाकर उनसे पूछताछ कर रही है। बता दें कि पहले भी संभाग में इस तरह के मामले सामने आए थे। कहा जा रहा है कि आदिवासियों को लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराया जाता है। फिलहाल यह जांच का विषय है।
          वही इस पूरे मामले में थाना प्राभारी भानू सिंह का कहना है कि धर्मान्तरण कराने का एक मामला आया है। कुछ लोग मामले की जानकरी दी थी, 8 लोगों से पूछताछ की जा रही है। मामले की जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Source: online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow