स्वास्थ्य विभाग की शर्मनाक तस्वीर, एम्बुलेन्स की आस में कई किमी पैदल चली प्रसव पीड़िता

Aug 9, 2023 - 10:41
 0  46
स्वास्थ्य विभाग की शर्मनाक तस्वीर, एम्बुलेन्स की आस में कई किमी पैदल चली प्रसव पीड़िता

स्वास्थ्य विभाग की एक और शर्मनाक करतूत आई सामने, प्रसव पीड़ित महिला के घर नही पंहुची एम्बुलेन्स, सड़क में कीचड़ होने का हवाला देकर एम्बुलेन्स चालक ने किया मना, कई किमी पैदल चलकर एम्बुलेंस के समीप पंहुची प्रसूता।  नौरोजाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, ग्राम बड़ागांव का मामला।

उमरिया।  प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भले ही राज्य भर में स्वास्थ्य सुविधाओं के बेहतर होने का ढिंढोरा पीट रहे हों, मगर सच्चाई ठीक इसके विपरीत है। ताजा मामला आदिवासी बाहुल्य उमरिया जिले का है, जहां काल के बाद भी एम्बुलेन्स न पंहुचने के कारण प्रसव पीड़िता को मीलों पैदल सफर करना पड़ा है।  जिले में स्वास्थ्य विभाग की एक और शर्मनाक तस्वीर सामने आई है जहां प्रसव पीड़िता की काल के बाद एम्बुलेंस गांव के बाहर तो पंहुच गई और गांव के भीतर प्रसव पीड़िता के घर जाने से मना कर दिया, एम्बुलेन्स चालक ने कहा कि गांव की सड़क खराब है और एम्बुलेन्स में कीचड़ लग जायेगा, इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हुआ है। बता दें चालक की मनमानी के बाद आसपास की महिलाओं ने मशक्कत कर प्रसव पीड़िता को एम्बुलेन्स तक पंहुचाया है।
          जिसके बाद उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौरोजाबाद ले जाया गया, जहां उसका प्रसव सम्पन्न हुआ, इस मामले के सामने आने के बाद जिले की चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल कर दी है, वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आरके मेहरा ने मामले के संज्ञान में आने के बाद एम्बुलेन्स चालक और ठेकेदार के विरुद्ध कार्यवाही की बात कही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow