कठार के वंशधारी और राजा की शरण में आमजन, वायरल फीवर से लेकर आपरेशन तक सब कुछ संभव

Oct 11, 2023 - 10:33
 0  69
कठार के वंशधारी और राजा की शरण में आमजन,  वायरल फीवर से लेकर आपरेशन तक सब कुछ संभव

उमरिया।  जिले में बेहद तेजी के साथ और मौसम के अचानक बदलाव के कारण वायरल फीवर बढ़ रहा है, जिला अस्पताल में जहां सैकड़ों मरीज रोज पहुंच रहे हैं, वहीं गांव गांव अपना जाल फैला चुके झोलाछाप डॉक्टर भी सक्रीय हो गये हैं, कौन सी बीमारी में कौन सी दवा देनी है,  पढ़ाई करें बिना ही ऐसे डाक्टर पर्ची लिख रहे हैं, जिसके कारण असमय ही लोग काल के गाल में समा रहे हैं।

          बताया जाता है कि मानपुर के कठार में वंशधारी प्रजापति और राजा इन दोनों डाक्टरों ने सरकारी तंत्र को ही फेल कर रखा है।  वे आपरेशन जैसी संवेदनशील डाक्टरी भी करते हैं और फिर बाद में वह घाव कैंसर का रुप ले लेता है। *

जिम्मेदार के घर पर बैठक क्यों

          एक जानकारी मे बताया गया है कि मानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ बीएमओ के घर पर हर माह झोलाछापों की बैठक होती है और कार्यवाही न करने का नजराना डाक्टर पेश करते हैं, जिसकी एवज में आम जन के जीवन से वह खिलवाड़ करते हैं। ऐसा नहीं है कि कार्यवाही नहीं होती मगर 10 वीं पास के लिए यह कैसी डिग्री है, जो यह इजाजत देती है कि आप आमजन का इलाज करों, आपरेशन करों, बाकी हम संभाल लेंगे। अगर ऐसा ही चलता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब जिले में झोलाछाप डॉक्टरों का इलाज सरकारी तंत्र के लिए एक बड़ी मुसीबत बनकर सामने खड़ा रहेगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow